हिंदी न्यूज़ – US Open 2018: चौथे दौर में हारीं शारापोवा, टूर्नामेंट से बाहर

By | February 14, 2019


US Open 2018: चौथे दौर में हारीं शारापोवा, टूर्नामेंट से बाहर

हार के बाद मारिया शारापोवा

News18Hindi

Updated: September 4, 2018, 8:24 AM IST

रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा अमेरिकन ओपन टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. चौथे दौर में शारापोवा को स्पेन की कार्ला स्वारेज़ नावारो ने सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हरा दिया.

2006 की चैंपियन शारापोवा की नज़रें अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल पर टिकी थी. साल 2012 के बाद से वो अभी तक इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंची हैं. शरापोवा को हराने वाली स्वारेज़ नावारो ने इससे पहले साल 2013 में क्वार्टर फ़ाइनल तक का सफर तय किया था.

पहले सेट में ही पांच बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन शारापोवा की सर्विस तीन बार टूट गई. उन्होंने दूसरे सेट में वापसी की कोशिश जरूर की लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

15 महीनों के डोपिंग का बैन खत्म होने के बाद शारापोवा ने पिछले साल अप्रैल में कोर्ट पर वापसी की थी. लेकिन 22वीं वरियता प्राप्त शारापोवा वापसी के बाद से किसी भी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल के दौर से आगे नहीं बढ़ सकी हैं.

कार्ला स्वारेज़ नावारो की धमाकेदार जीत

साल 2015 में उन्होंने आखिरी बार किसी ग्रैंड स्लैम का सफर विम्बल्डन में तय किया था. लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें:

एलिस्‍टर कुक: टीम इंडिया का ‘जानी दुश्‍मन’ जिसने रोक दिया था धोनी का विजय रथ
टीम इंडिया की हार के बावजूद बरकरार है विराट कोहली की ‘बादशाहत’

और भी देखें

Updated: February 13, 2019 06:31 PM ISTअनोखा क्रिकेट मैच! खिलाड़ियों ने धोती-कुर्ते पहनकर उड़ाए चौके छक्‍के, संस्‍कृत में हुई कमेंट्री





Source link