हिंदी न्यूज़ – साप्ताहिक राशिफल: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह मानसिक तनाव रहेगा, अचानक धन लाभ होगा/know your rashifal from 17 to 24 december 2018 in hindi

By | February 11, 2019


हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए, आपको बताते हैं कि आने वाला हफ्ता (17 दिसंबर से 24 दिसंबर) आपके लिए कैसा रहेगा.

मेष- इस सप्ताह आप पर धार्मिक आस्था का बहुत अधिक प्रभाव रहेगा. तीर्थ यात्रा भी संभव है. आपको भाग्य, साहस और परिश्रम का सहयोग मिलेगा. पिता, परिवार, मित्र और भाईयों का सहयोग मिलेगा, लेकिन आप थोड़े असंतुष्ट बने रहेंगे. बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा, लेकिन तर्क या बहस से बचने का प्रयास करें. रोगों और विरोधियों की सक्रियता बनी रहेगी. इनके कारण धन, समय और मेहनत करनी पड़ेगी. समझदारी और थोड़ी चतुराई का प्रयोग लाभकारी रहेगा. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों का सुख बना रहेगा. बड़े लोगों का सहयोग मिलेगा. सोमवार की रात तक लापरवाही से व्यय करने के कारण खर्च अधिक होगा. आंख में परेशानी होगी. दूर के संबंधों से लाभ और सहयोग मिलेगा. मौसम के कारण स्वास्थ्य की परेशानी हो सकती है. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में कमी रहेगी. यात्रा संभव है. विरोधी सक्रिय हो सकते हैं. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. सोमवार की रात से गुरूवार को दोपहर तक स्वभाव में उग्रता रहेगी तथा आप किसी के भी साथ विवाद के लिए बहुत तत्पर बने रहेंगे. तेजी से काम निपटाने का प्रयास करेंगे. माता और भौतिक संसाधनों का सुख मिलेगा. जीवनसाथी के स्वभाव में सौम्यता के कारण वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. दैनिक कार्यों में सहजता रहेगी. गुरूवार की दोपहर से शनिवार की दोपहर तक माता, मातृभूमि और भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग मिलेगा. संपत्ति के मामलों में माता का सहयोग मिलेगा. परिवार को सहयोग करेंगे तथा जमा पूंजी में वृद्धि होगी. मौसम के रोगों के कारण परेशानी हो सकती है. शनिवार की दोपहर से सोमवार की सुबह तक कार्यों की अधिकता के कारण कई कार्य एक साथ करने का प्रयास करेंगे. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. भाग्य के सहयोग, साहस, परिश्रम के साथ बौद्धिक क्षमताओं का लाभ मिलेगा. भाई बहन सहयोगी रहेंगे.

संबंध- प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी. जीवनसाथी के प्रसन्नचित्त रहने और वर्तमान में जीने के कारण वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी.प्रोफेशन- नौकरी में धन, प्रतिष्ठा और सम्मान के साथ सुख साधनों का सहयोग मिलेगा. विभिन्न तरीकों से धन प्राप्त करने के प्रयासों में सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- किसी न किसी रोग के कारण तनाव, कष्ट या परेशानी बनी रहेगी. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति हेतु उचित अवसर है. उच्च शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे.

वृषभ- इस सप्ताह आप अपनी महत्वाकांक्षा, अहंकार और भावनाओं में रूखेपन की कमी के कारण अपने अधिकांश संबंधों से परे होते जाएंगे. इनमें आपके माता पिता भी हैं, अधिकारी और नजदीकी लोग भी हैं. भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. वाणी पर संयम रखें. दूर के संबंधों में लाभ मिलेगा. वादविवाद, तर्क, बहस और जोखिम से बचने का प्रयास करें, नहीं तो तनाव झेलना पड़ेगा. भाई बहन और मित्रों के सहयोग के बावजूद असंतोष रहेगा. धन संचय के प्रयासों में सफलता मिलेगी. यात्रा संभव है. यात्रा में लाभ होगा. सोमवार की रात तक परिश्रम और पुरूषार्थ के सहयोग से धन प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. मित्र भाई बहन सहयोगात्मक रवैया रखेंगे. आय होगी और अच्छे मार्गों से धन प्राप्त होगा. तर्क, बहस या बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा. विद्यार्थियों के शिक्षा प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. सोमवार की रात से गुरूवार को दोपहर तक रोग और विरोधियों की परेशानी अधिक होगी. आपको समझौते का मार्ग पकड़ना पड़ सकता है. इस दौरान स्वभाव में उग्रता, साहस और पराक्रम में कमजोरी रहेगी. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. गुरूवार को दोपहर से शनिवार की दोपहर तक कला और सौंदर्य के प्रति आकर्षण रहेगा. परिश्रम और पुरूषार्थ की कमी रहेगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कमजोरी रहेगी, लेकिन वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. कला और साहित्य से जुड़े लोगों को सम्मान प्राप्त होगा. शनिवार की दोपहर से सोमवार की सुबह तक बौद्धिक क्षमताओं का सहयोग मिलेगा. आप किसी से भी वाद विवाद और तर्क बहस के लिए तत्पर रहेंगे. जमा पूंजी का उपयोग संभाल कर करें.

संबंध- जीवनसाथी के साथ व्यवहार में रूखापन और वाद विवाद चलता रहेगा. इसके बावजूद आपसी सहयोग और वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. धन प्राप्ति के प्रयासों में सहयोग भी मिलेगा. प्रेम संबंध विवाह में बदलने का प्रस्ताव मिल सकता है.

प्रोफेशन- व्यवसाय में संघर्ष बना रहेगा. नौकरी में स्थिति संतोषजनक रहेगी. विभिन्न तरीकों से धन प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- पैरों में चोट और आंख में परेशानी आ सकती है. भय बना रहेगा. शारीरिक कमजोरी बनी रहेगी. मानसिक तनाव रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. सफलता के लिए मेहनत करनी पड़ेगी.

मिथुन- इस सप्ताह आपका आत्मबल चरम पर रहेगा. दुस्साहस और परिश्रम प्रभावी बना रहेगा. दूर के संबंध लाभकारी रहेंगे. व्यय अधिक होगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. स्वभाव में रूखापन और झगड़े-विवादों के लिए तत्परता रहेगी. सोमवार की रात तक आपको पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. नौकरी में भी स्थितियां सुखद बनी रहेंगी. जमा पूंजी में वृद्धि होगी. महिला वर्ग का सहयोग मिलेगा. सोमवार की रात से गुरूवार को दोपहर तक धनलाभ की सुखद स्थिति बनी रहेगी. मित्र और भाई सहयोग करेंगे. शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. गुरूवार को दोपहर से शनिवार की दोपहर तक रोग आदि के कारण स्वास्थ्य की परेशानी बनी रहेगी, मौसम के कारण भी परेशानी हो सकती है. दूर के संबंध सहयोग करेंगे. यात्रा संभव है. विरोधियों के कारण धन का व्यय होगा. नजदीकी लोगों के सहयोग में कमी रहेगी. शनिवार की दोपहर से सोमवार की सुबह तक साहित्यिक या बौद्धिक क्षमताओं का लाभ मिलेगा. जीवनसाथी के सहयोग से वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. बौद्धिक क्षमता के प्रयोग से कार्यों में सहजता और जोखिम और मुसीबत से बचत होगी.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. प्रेम संबंधों में लाभ और सुख बना रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कमी, विचारों में भिन्नता, स्वभाव में महत्वाकांक्षा और उग्रता के कारण वैवाहिक जीवन असंतोष रहेगा. सावधानीपूर्वक सामंजस्य बना कर समय निकालना हितकर रहेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग बना रहेगा जिससे कार्यों में प्रगति होगी. अच्छे मार्गों से या अचानक धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. त्वचा तथा मुंह में परेशानी हो सकती है. पैर में चोट लग सकती है. किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव रहेगा. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- कला क्षेत्र में या विषेष योग्यता को प्राप्त करने के प्रयास सफल रहेंगे.

कर्क- इस सप्ताह आपके विरोधी प्रबल रहेंगे, फिर भी उन पर नियंत्रण हो जाएगा. व्यय की अधिकता रहेगी, धन आवश्यकता से कम होने के कारण ऋण की स्थिति आ सकती है. परिवार में सामंजस्य का अभाव रहेगा. दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा. युक्तिबल, साहस, पराक्रम और परिश्रम से परिणाम मिलेंगे. प्रतिष्ठित लोगों के सहयोग से समाज में सम्मान मिलेगा. सोमवार की रात तक स्वभाव में सौम्यता रहेगी. आत्मबल का सहयोग मिलेगा. भाग्य के सहयोग से कार्यों में तेजी होगी. बौद्धिक क्षमता के सहयोग के साथ साहस और परिश्रम का सहयोग मिलेगा. भाई बहन सहयोग करेंगे. सोमवार की रात से गुरूवार को दोपहर तक स्वभाव में उग्रता रहेगी. महत्वाकांक्षा का प्रभाव रहेगा. पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. नौकरी या व्यवसाय में सफलता मिलेगी. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. गुरूवार को दोपहर से शनिवार की दोपहर तक धन प्राप्ति के प्रयासों में आसानी से सफलता मिलेगी. मित्र और भाई बहन सहयोग करेंगे. स्वभाव में सौम्यता रहेगी. परिश्रम, महत्वाकांक्षा और स्वार्थ का प्रभाव रहेगा. शनिवार की दोपहर से सोमवार की सुबह तक यात्रा संभव है. दूर के मित्रों के सहयोग से धन के साथ सम्मान मिलेगा. किसी न किसी कारण से मानसिक तनाव बना रहेगा. स्वास्थ्य और विरोधी परेशान करेंगे.

संबंध- प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग की कमी रहेगी. वैवाहिक जीवन में झुककर या सामंजस्य बना कर चलना हितकर रहेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. नौकरी में तनाव और अपमान भी झेलना पड़ सकता है, लेकिन व्यापार और व्यवसाय में प्रगति होगी. धन आगमन में निरंतरता बनी रहेगी.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. मानसिक तनाव, हड्डी, पैरों में चोट, आंख में परेशानी हो सकती है. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी के साथ कुछ सफलता मिलेगी.

सिंह- इस सप्ताह आपका आत्मबल आपका सहयोगी बना रहेगा. कार्यों को शीघ्रता से निपटाने का प्रयास करें. मित्र और भाई सहयोग करेंगे. भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. भोग विलास के प्रति आकर्षण रहेगा. व्यय की अधिकता बनी रहेगी. दूर के संबंधों से लाभ मिलेगा. बुद्धिबल और साम-दाम-दंड-भेद की नीति कारगर रहेगी. सोमवार की रात तक आखों में परेशानी बनी रहेगी. मौसम का स्वास्थ्य पर असर रहेगा. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. यात्रा संभव है. दूर के मित्रों से लाभ मिलेगा. परिवार और जमा पूंजी के सहयोग में कमी रहेगी. सोमवार की रात से गुरूवार की दोपहर तक कार्यों को तेजी से निपटाने का प्रयास करेंगे. भाग्य का सहयोग मिलेगा. यात्रा से लाभ होगा. धार्मिक कार्यों में रूचि या भागीदारी रहेगी. बौद्धिक क्षमता, तर्क या युक्तियों का प्रयोग सफल रहेगा. गुरूवार को दोपहर से शनिवार की दोपहर तक कठोर परिश्रम बना रहेगा. माता पिता और अधिकारियों के सहयोग में कमी रहेगी. व्यापार व्यवसाय में विस्तार के प्रयास सफल रहेंगे. माता के स्वास्थ्य के कारण परेशानी आ सकती है. भौतिक संसाधनों के सहयोग में असंतोष रहेगा. शनिवार की दोपहर से सोमवार की सुबह तक कार्यों की अधिकता रहेगी. कुछ नया सीखने के प्रयास होंगे. बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक क्षेत्र या अन्य मार्गों से एक से अधिक मार्ग से धन प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. मित्र, भाई और दूर के संबंधों से लाभ और सम्मान मिलेगा.

संबंध- प्रेम संबंधों उत्साह की कमी रहेगी. विवाह में विलंब होगा. वैवाहिक जीवन में भी असंतोष रहेगा.

प्रोफेशन- बौद्धिक क्षमता के प्रयोग से धन प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. पिता और अधिकारियों का सहयोग लेने में सफलता मिलेगी. जिससे नौकरी और व्यवसाय में प्रगति होगी. नौकरी में सामान्य संघर्ष बना रहेगा. एक से अधिक मार्गों से धन प्राप्त होगा.

स्वास्थ्य- त्वचा के संक्रमण की समस्या आ सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के लिए प्रयासों में तेजी रहेगी, लेकिन सफलता विलंब से मिलेगी.

कन्या- इस सप्ताह आपको अपने कार्यों में सफलता के लिए संघर्ष और परिश्रम करना पड़ेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सुख और सहयोग में असंतोष रहेगा. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. व्यय की अधिकता जारी रहेगी. अच्छे कार्यों में भी धन खर्च होगा. स्वभाव में आई बहस की प्रवृत्ति, उग्रता और झगड़ालू प्रवृत्ति से बचने का प्रयास करें अन्यथा दिक्कतें बड़ सकती हैं. दूर के मित्र सहयोग करेंगे. यात्रा संभव है. सोमवार की रात तक जीवनसाथी के स्वास्थ्य और प्रसन्नचित रहने का लाभ वैवाहिक जीवन की मधुरता के रूप में मिलेगा. धन प्राप्ति में भी जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. मित्र सहयोग करेंगे. माता से सुख और सहयोग बना रहेगा. सोमवार की रात से गुरूवार को दोपहर तक जल और अग्नि से सतर्कता आवश्यक है. स्वास्थ्य में परेशानी आ सकती है. स्वभाव में चिढ़चिढ़ापन और उग्रता रहेगी, जिसके कारण नजदीकियों के सहयोग में कमी होगी. धन की कमी महसूस होगी. गुरूवार को दोपहर से शनिवार की दोपहर तक धन प्राप्ति के प्रयास आसानी से पूरे होंगे. स्वभाव में सौम्यता, धार्मिक आस्था और भाग्य के सहयोग से कार्यों में गति आएगी. दुस्साहस और परिश्रम बना रहेगा. भाई बहन सहयोग करेंगे. शनिवार की दोपहर से सोमवार की सुबह तक बौद्धिक क्षमता और तर्क के सहयोग से कार्यों को निपटाने का प्रयास करेंगे. माता पिता का सहयोग मिलेगा. अधिकारियों के सहयोग से धन, सम्मान और कार्यों में प्रगति होगी. कार्य, व्यवसाय या नौकरी से धन की प्राप्ति होगी.

संबंध- वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. प्रेम संबंधों में सावधानी रखें. सुख के साथ परेशानी भी मिल सकती है.

प्रोफेशन- बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक क्षेत्र से जुड़े किसी कार्य, व्यवसाय या नौकरी के माध्यम से धन के साथ प्रतिष्ठा भी मिलेगी. पिता और अधिकारियों का सहयोग धन, सम्मान और अधिकार में सहयोग करेगा. कलाकारों का प्रदर्शन अच्छा होने से धन और सम्मान मिलेगा. धन प्राप्ति के लिए अनैतिक तरीकों का सहयोग लेना पड़ सकता है.

स्वास्थ्य- संक्रमण और चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. पेट या पीठ में परेशानी हो सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के मार्ग आसान न होकर सामान्य संघर्ष बना रहेगा. रूकावट और भटकाव के बावजूद परिश्रम सफल रहेगा.

तुला- इस सप्ताह दुस्साहस, पराक्रम और परिश्रम बना रहेगा. पिता, परिवार, मित्र, भाईयों और भाग्य का सहयोग मिलेगा. लेकिन आपको व्यवहार में विनम्रता बनाए रखनी होगी. धार्मिक कार्यों में रूचि और भागीदारी रहेगी. जमा पूंजी में वृद्धि होगी. धन आगमन और व्यय दोनों मार्ग खुले रहेंगे. यात्रा संभव है. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. वादविवाद, तर्क, बहस या उग्रता से बचने का प्रयास करें. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. भोग विलास के प्रति आकर्षण बना रहेगा. समाज में सम्मान मिलेगा. सोमवार की रात तक मौसम या मौसम से संबंधित बीमारियों के कारण परेशानी हो सकती है. विरोधी भी सक्रियता दिखाने का प्रयास करेंगे. माता पिता से असंतोष रहेगा. व्यय में अधिकता रहेगी. दूर के संबंधों से लाभ और सुख मिलेगा. आंख में परेशानी हो सकती है. सोमवार की रात से गुरूवार को दोपहर तक स्वभाव में उग्रता और चुस्ती फुर्ती का प्रभाव रहेगा. जीवनसाथी के सहयोगात्मक रवैया के कारण वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. अधिकारियों से सहयोग मिल सकता है. नौकरी में धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. अच्छे कामों में समय और शक्ति लगेगी. गुरूवार को दोपहर से शनिवार की दोपहर तक स्वास्थ्य में कमजोरी आ सकती है. माता को भी परेशानी रहेगी. पिता और अधिकारियों के सहयोग में कमी रहेगी. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में संघर्ष बना रहेगा. परिवार में सामंजस्य बना कर काम करें. जमा पूंजी का लाभ ले सकने में असंतोष रहेगा. शनिवार की दोपहर से सोमवार की सुबह तक विद्या, बुद्धि या विवेक का उपयोग कर कुछ नया सीखने या कार्यों को निपटाने का प्रयास करेंगे. पिता, अधिकारी, बौद्धिक क्षमता और भाग्य – आपके कार्यों में प्रगति कराने में सहयोगकी रहेंगे. भाई बहन सहयोग करेंगे.

संबंध- प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने का विचार और प्रस्ताव मिल सकता है. प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. जीवनसाथी की अनुकूलता का लाभ मिलेगा तथा वैवाहिक जीवन सुखद बना रहेगा.

प्रोफेशन- परिश्रमपूर्वक धन कमाने के प्रयास सफल रहेंगे. नौकरी तथा व्यवसाय में सफलता मिलेगी. अचानक या गुप्त मार्ग से धन प्राप्त हो सकता है. एक से अधिक मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. नौकरी या व्यवसाय में लापरवाही से बचें.

स्वास्थ्य- दैनिक जीवन की परेशानियों के कारण मानसिक तनाव बना रहेगा. स्वास्थ्य के कारण परेशानी आ सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में कठोर परिश्रम के परिणाम मिलेंगे.

वृश्चिक- इस सप्ताह आप पिता और परिवार के सहयोग से प्रगति करेंगे. आवश्यक पूंजी और परिवार का सहयोग मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. भाग्य का सहयोग मिलेगा. तर्क, कलह, वादविवाद और उग्रता से बचने का प्रयास करें. मित्र सहयोग करेंगे. समाज में आदर बना रहेगा. सोमवार की रात तक भाग्य के सहयोग से कार्यों में तेजी आएगी. शिक्षा प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक क्षेत्र से जुड़े किसी व्यवसाय में काम करने वाले धन के साथ सम्मान भी पाएंगे. मित्रों का सुख और सहयोग मिलेगा. सोमवार की रात से गुरूवार को दोपहर तक स्वभाव में उग्रता रहेगी. मौसम के रोग और विरोधियों के कारण परेशानी होगी. कार्यों की परेशानी बनी रहेगी. दूर के संबंधों से लाभ और सम्मान मिलेगा. यात्रा संभव है. व्यय अधिक होगा. आंखों में पीड़ा संभव है. गुरूवार को दोपहर से शनिवार की दोपहर तक भाग्य के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य के कारण वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. व्यक्तित्व में अहंकार और भय का प्रभाव रहेगा. विवाह की चर्चा हो सकती है या विवाह प्रस्ताव मिल सकता है. शनिवार की दोपहर से सोमवार की सुबह तक यात्रा संभव है. स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. परिवार और जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. पूंजी जमा करने के प्रयास भी सफल रहेंगे. बौद्धिक क्षमता का उपयोग कर कई कार्य एक साथ करने का प्रयोग करेंगे.

संबंध- विवाह मे विलंब होगा. वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बना कर काम करना पड़ेगा. प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. गुप्त रूप से या प्रकट धन अचानक हो सकता है. धन प्राप्ति में श्रम का लाभ मिलेगा. आय में निरंतरता बनी रहेगी.

स्वास्थ्य- मुंह में संक्रमण या परेशानी आ सकती है. मानसिक अशांति, तनाव या उलझन बनी रहेगी. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में थोड़ी सफलता मिलेगी. बाधा, परेशानी, अवरोध या तनाव मिल सकता है.

धनु- इस सप्ताह आपके स्वभाव में जिद्द, परिश्रम और स्वाभिमान हावी रहेंगे. भाग्य का सहयोग मिलेगा, जिससे कार्यों में गति आएगी. कूटनीति या बौद्धिक क्षमता के प्रयोग से विरोधी नियंत्रण में रहेंगे. व्यय अधिक होगा जिसके कारण धन संबंधित समस्या आ सकती है. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. माता और भौतिक संसाधनों के सुख और सहयोग में असंतोष रहेगा. मित्र और भाई सहयोग करेंगे. सोमवार की रात तक माता को स्वास्थ्य की समस्या रहेगी. भौतिक संसाधनों के सुख में भी असंतोष रहेगा. पिता और अधिकारियों के सुख में भी असंतोष मिलेगा. बौद्धिक क्षमता, परिश्रम या प्रतिभा से समाज, नौकरी या व्यवसाय में सम्मान मिलेगा. सोमवार की रात से गुरूवार को दोपहर तक स्वभाव में उग्रता रहेगी. कुछ सीखने के प्रयासों में परेशानी के साथ सफलता मिलेगी. आय अपेक्षा के अनुरूप रहेगी, लेकिन धन प्राप्ति के प्रयासों में काफी परेशानी उठानी पड़ेगी. मित्र और भाई सहयोग करेंगे, लेकिन साथ ही असंतोष भी रहेगा. गुरूवार को दोपहर से शनिवार की दोपहर तक रोग और विरोधी सक्रियता दिखाने का प्रयास करेंगे. इनके निपटारे के लिए बौद्धिक क्षमता का प्रयोग या युक्तियों का प्रयोग कारगर रहेगा. यात्रा के साथ साथ दूर के संबंधों के कारण लाभ और सम्मान मिलेगा. व्यय अधिक होगा. आंख में परेशानी हो सकती है. शनिवार की दोपहर से सोमवार की सुबह तक शारीरिक या मानसिक कमजोरी रहेगी. स्वास्थ्य में भी कमजोरी महसूस होगी. बौद्धिक क्षमता या युक्तियों का प्रयोग कर काम निकालने में सफल रहेंगे. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य की कमी रहेगी. वाणी और व्यक्तित्व का प्रभाव पड़ेगा.

संबंध- जीवनसाथी के पास बहस के काफी मुद्दे रहेंगे. वैवाहिक जीवन की मधुरता बनाए रखने के लिए आप सामंजस्य बना कर काम करें. वैचारिक मतभेदों के कारण विवाह में बात बनने में दिक्कत होगी या विलंब होगा. प्रेम संबंधों में थोडी परेशानी के साथ सुख बना रहेगा.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. जिससे नौकरी में आसानी रहेगी. व्यवसाय में अस्थिरता बनी रहेगी. एक से अधिक मार्गों से धन की प्राप्ति होगी. विरोधियों के कारण भी धन की प्राप्ति होगी.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. मानसिक अशांति, त्वचा के संक्रमण की दिक्कत आ सकती है. चोट दुर्घटना एवं संक्रमण से बचने का प्रयास करें.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में परेशानी के साथ सफलता मिलेगी.

मकर- इस सप्ताह लापरवाही के कारण आपका काफी धन व्यर्थ व्यय होगा. कोई भी काम सोच समझकर करें. कोई भी निर्णय बहुत सोच समझकर ही लें. विरोधियों के पास ताकत तो होगी, लेकिन कोई तर्क नहीं होने के कारण आप उन पर आसानी से प्रभावी हो जाएंगे. विरोधियों की गलतियों के कारण आपको लाभ भी होगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. पूंजी जमा करने के प्रयासों में प्रगति होगी. धार्मिक आस्था रहेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा जिससे प्रयास सफल होंगे और कार्य आगे बढ़ेंगे. मित्र सहयोग करेंगे. माता और भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग बना रहेगा. सोमवार की रात तक साहस और पराक्रम बना रहेगा. जीवन के संघर्ष में जीवनसाथी का सहयोग राह आसान बना देगा. धर्म कार्यों में रूचि रहेगा. भाग्य के सहयोग से कार्यों में सफलता मिलेगी. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. सोमवार की रात से गुरूवार को दोपहर तक जीवनसाथी के स्वभाव में उग्रता रहेगी. बहस या वादविवाद से बचने का प्रयास करें. लेकिन वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. पिता और अधिकारियों से व्यवहार में सतर्कता रखें अन्यथा नाराजगी उठानी पड़ सकती है. माता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा. गुरूवार को दोपहर से शनिवार की दोपहर तक पठन-पाठन के प्रयासों में सफलता मिलेगी. कलाकारों के प्रयास सफल रहेंगे. वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी. कलात्मक कार्यों, द्रव पदार्थों, सौंदर्य प्रसाधनों या खाद्य पदार्थों के व्यवसाय में अधिक लाभ होगा. मित्र स्वार्थ या लालच के प्रभाव में रहेंगे. शनिवार की दोपहर से सोमवार की सुबह तक रोग और विरोधी परेशान करेंगें. जीवनसाथी को भी स्वास्थ्य की परेशानी रहेगी, जिसका असर वैवाहिक जीवन पर दिखेगा. व्यय भी परेशान करेगा, लेकिन दूर के संबंधों से लाभ और सम्मान मिलेगा.

संबंध- प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी. जीवनसाथी की उग्रता को नजरअंदाज का सामंजस्य बना कर काम करेंगे तो जीवनसाथी धन प्राप्ति में सहायक होगा एवं वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी. अन्यथा वैवाहिक जीवन में असंतोष मिलेगा.

प्रोफेशन- बौद्धिक क्षमता और मेहनत के संगम से धन प्राप्त होगा. पिता और अधिकारियों के सहयोग में असंतोष रहेगा. लंबी यात्रा या दूर के संबंधों से लाभ और सम्मान मिलेगा. कलाकार अपने प्रदर्शन से लाभ में रहेंगें.

स्वास्थ्य- मानसिक तनाव, त्वचा, आंख या हड्डियों के रोग के कारण परेशानी आ सकती है. रोग आदि पर नियंत्रण मिल जाएगा.

करियर- शिक्षा के प्रयासों में मेहनत का परिणाम मिलेगा.

कुंभ- इस सप्ताह आपको धन संबंधित मामलों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. माता, पिता, मित्र और भाई-बहनों, परिवार, जमा पूंजी और भौतिक संसाधनों का सहयोग बना रहेगा. लेकिन माता को स्वास्थ्य की परेशानी हो सकती है. साहस, पराक्रम और परिश्रम के साथ बौद्धिक क्षमता के बूते आपको सफलताएं मिलेंगी. विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. समाज में सम्मान बना रहेगा. दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा. व्यय अधिक रहेगा. सोमवार की रात तक परिवार में मतभेद बने रहेंगे. मुंह की परेशानी और मौसम के कारण स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. भाग्य के सहयोग से विरोधी स्वतः ठीक हो जाएंगे. धन प्राप्त होगा, लेकिन धन का व्यर्थ व्यय भी होगा. सोमवार की रात से गुरूवार को दोपहर तक दुस्साहस, पराक्रम, पुरूषार्थ रहेगा, लेकिन आत्मबल में कमी रहेगी. भाई बहनों से मतभेद होगा. परिश्रम की अधिकता के बाद भी परिणाम में असंतोष रहेगा. स्वास्थ्य पर मौसम का असर रहेगा. गुरूवार को दोपहर से शनिवार की दोपहर तक माता के स्वास्थ्य में परेशानी रहेगी. भौतिक संसाधनों के सुख सहज ही बने रहेंगे. पिता और अधिकारियों से सामंजस्य बना कर चलें. नौकरी या व्यवसाय में धन के साथ सम्मान भी मिलेगा. शनिवार की दोपहर से सोमवार की सुबह तक अध्ययन में, पठन पाठन में मन लगेगा. व्यस्तता बनी रहेगी. बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक स्तर के सहयोग से विरोधियों का निपटारा होगा तथा धन की प्राप्ति होगी. माता, मित्र और भाईयों से असंतोष रहेगा. स्वास्थ्य पर मौसम का असर रहेगा.

संबंध- प्रेम संबंधों में सुख और सहयोग बना रहेगा. विवाह के प्रयास आगे बढ़ेंगें, लेकिन विवाह में विलंब होगा. जीवनसाथी के स्वभाव में उग्रता के कारण दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य की कमी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों के सहयोग से नौकरी करने वालों को धन प्राप्ति में आसानी बनी रहेगी तथा सम्मान भी मिलेगा. व्यवसाय में प्रगति होगी.

स्वास्थ्य- चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. नौकरी या व्यवसाय की परेशानियों के कारण मानसिक तनाव बना रहेगा. रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयास बिना किसी दिक्कत के पूरे होंगे. समय का अधिकतम लाभ उठाने का प्रयास करें.

मीन- इस सप्ताह आप उग्रता और वाद विवाद से बचने का प्रयास करें. आपको अपनी बौद्धिक क्षमता के सहयोग से सफलता मिलेगी. माता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा. लापरवाही से व्यय होगा. दूर के संबंधों से सुख, लाभ और सम्मान मिलेगा. साहस और पराक्रम का सहयोग मिलेगा. लेकिन भाई बहनों से तालमेल की कमी रहेगी तथा विरोधियों पर नियंत्रण बना रहेगा. यात्रा संभव है. सोमवार की रात तक बौद्धिक क्षमता और स्वभाव में आई सौम्यता का लाभ मिलेगा. शिक्षा प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने का प्रस्ताव मिल सकता है. वैवाहिक जीवन की मधुरता बनी रहेगी. सोमवार की रात से गुरूवार को दोपहर तक चुस्ती, फुर्ती रहेगी. स्वभाव में उग्रता रहेगी. भरोसे तथा परिवार की जिम्मेदारी निभाने के कारण परिवार का सम्मान मिलेगा. जमा पूंजी का सहयोग मिलेगा. कुछ नया सीखने या बौद्धिक क्षमता को उठाने या तकनीक सीखने के प्रयास सफल रहेंगें. आकस्मिक धन लाभ संभव है. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है. गुरूवार को दोपहर से शनिवार की दोपहर तक धार्मिक आस्था रहेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा. साहस, परिश्रम, सहनशीलता बनी रहेगी. कला या बौद्धिक क्षेत्र में विशेष प्रयास लाभकारी रहेंगे. शनिवार की दोपहर से सोमवार की सुबह तक पठन पाठन में व्यस्तता रहेगी. कार्य, व्यवसाय या नौकरी में बौद्धिक स्तर या बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा. माता पिता और भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा.

संबंध- विवाह में विलंब होगा. दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना कर काम करना पड़ेगा तथा विवाद से बचने का प्रयास करें. प्रेम संबंधों की मधुरता बनी रहेगी.

प्रोफेशन- पिता और अधिकारियों से असुविधाजनक तरीके से सुख मिलेगा. नौकरी की परेशानी बनी रहेंगी. व्यवसाय में प्रतियोगिता के कारण दिक्कत आएगी, लेकिन धन लाभ मिलेगा.

स्वास्थ्य- रोग आदि पर नियंत्रण बना रहेगा. चोट दुर्घटना से सतर्कता आवश्यक है.

करियर- शिक्षा प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. समय का सद्उपयोग करें.





Source link