हिंदी न्यूज़ – नार्को टेररिस्ट मैक्सिकन माफिया एल चापो के किए कत्लों की कहानी | story of mexican narco terrorism drugs mafia el chapo killed rival gansters

By | February 12, 2019


एल चापो से दुश्मनी गुनाह है और चापो के दुश्मनों की एक ही सज़ा है, सज़ा-ए-मौत. वह भी भयानक और बेदर्द ढंग से. अपने दुश्मनों का कत्ल करने के लिए चापो हैवान बन जाता था. ये बातें पिछले दिनों चापो के खास सिक्योरिटी गार्ड रहे वॉल्डेज़ ने बताईं, जो अमेरिकी कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवा रहा था.

READ: बीवियों, महबूबाओं की जासूसी करता था ‘बौना’

नार्को टेररिज़्म और अमेरिका में ड्रग्स अंडरवर्ल्ड का दूसरा नाम बन चुके एल चापो के गैंग यानी सीनालोआ कार्टेल ने पिछले दो ढाई दशकों में सैकड़ों कत्लों को अंजाम दिया. सीनालोआ कार्टेल का कारोबार फैल रहा था तो दूसरी तरफ दुश्मनी बढ़ रही थी. कई गैंग्स दुश्मन हो चुके थे और इनमें से एक था ‘ज़ीटाज़’.

READ: कितनी लाशों पर खड़ा है बौना?साल 2006-07 के दरमियान, चापो के एक हाइडआउट यानी छुपने की एक गुप्त जगह पर चापो के गार्ड्स और हथियारबंद फौज तैनात थी. तभी, वॉल्डेज़ और अन्य गार्ड्स के पास चापो की फौज के कुछ लोग आए और उन्होंने बोला ‘बॉस एक खुशखबरी लेकर आ रहे हैं..’ कुछ ही देर में दो आदमी बांधकर वहां लाये जा रहे थे. सभी लोग समझ चुके थे कि ज़ीटाज़ के दो गुर्गे पकड़ में आ गए थे.

दुश्मनों की एक-एक हड्डी ऐसे तोड़ी गई
मैक्सिको के सीनालोआ प्रांत के एक गुप्त अड्डे पर इन दो लोगों को तकरीबन बंधक बनाकर लाया गया. सब इन दो को देख रहे थे और रह-रहकर बॉस यानी चापो की तरफ कि क्या हुक्म होने वाला था! कुछ ही देर में चापो ने अपनी पिस्तौल निकाली और अपने सिपाहियों को पास बुलाकर हुक्म सुनाया.

Drugs mafia, underworld of America, story of underworld don, mexican mafia, story of el chapo, ड्रग्स माफिया, अमेरिका का अंडरवर्ल्ड, अंडरवर्ल्ड डॉन की कहानी, मैक्सिकन माफिया, एल चापो की कहानी

‘इन दोनों कुत्तों को उस लकड़ी के ओसारे में डाल दो और आसपास आग लगा दो. जब लपटें इन्हें झुलसाएंगी, तब कुछ राज़ की बातें इनके मुंह से बाहर आएंगी…’

READ : ये है ‘बौने’ का ‘लॉलीपॉप’

चापो के हुक्म की तामील की गई लेकिन उन दोनों के मुंह से चीखों के अलावा कुछ और नहीं फूटा. फिर चापो ने दोनों को लकड़ी के मोटे लट्ठों से पिटवाया लेकिन दोनों कुछ भी नहीं उगलने को तैयार नहीं थे. ये देखते हुए चापो बेहद तैश में आ गया और उसने खुद एक लट्ठ उठाया और दोनों को गालियां देते हुए बुरी तरह पीटने लगा.

लट्ठ के साथ ही, राइफलों के बट से चापो उन्हें पीटता रहा. पूरे तीन घंटे तक दोनों को बेतहाशा पीटा गया. दोनों की एक एक हड्डी टूट चुकी थी और दोनों तकरीबन लाश बन चुके थे. ये दोनों आदमी सीनालोआ प्रांत में ही पैदा हुए थे इसलिए भी चापो तैश में था.

‘कमीनों, इस मिट्टी में पैदा हुए हो. मेरी मिट्टी में. फिर भी मेरे साथ गद्दारी! दुश्मनों का साथ देते हो? तुम लोगों को शर्म नहीं आई अपनों के साथ इतना बड़ा धोखा करते हुए… ब्रावो! इन दोनों की कब्र खोद डाल…’

लाश का नामो-निशान तक मिटाया गया
चापो का एक सिपाही था ब्रावो, जिसे हुक्म मिला था कि वह एक कब्र खोदे और उसमें कुछ लकड़ियां डालकर आग सुलगाए. अधमरी हालत में दोनों देख रहे थे और दोनों को डर था कि इस आग में उन दोनों को ज़िंदा भूनने की तैयारी हो रही थी. दोनों को घसीटकर उस आग के पास ले जाया जा रहा था. तभी, चापो ने अपनी राइफल लोड की.

Drugs mafia, underworld of America, story of underworld don, mexican mafia, story of el chapo, ड्रग्स माफिया, अमेरिका का अंडरवर्ल्ड, अंडरवर्ल्ड डॉन की कहानी, मैक्सिकन माफिया, एल चापो की कहानी

कनपटी पर बंदूक लगाकर चापो ने कहा ‘आखिरी मौका है, कुछ उगलोगे या नहीं?’ और अगले ही सेकंड में चापो ने एक के सिर में गोली मार दी. उसका भेजा उड़ा और खून के छींटे दूसरे आदमी के मुंह पर गिरे. उसके चेहरे पर खौफ साफ था लेकिन वह मरने को तैयार था, कुछ बताने को नहीं. ‘मुझे भी मार डाल…’ और चापो ने दूसरी गोली उसे भी मार दी.

‘इन कुत्तों की एक भी हड्डी नहीं बचना चाहिए..’ यह कहकर चापो ने दोनों की लाशों को जलाकर राख कर देने का हुक्म सुनाया. पूरी रात दोनों की लाशें जलाई गईं. इसके बाद, चापो के ही हुक्म पर सुबह दोनों की लाशों के अवशेष एक गड्ढा खोदकर दफना दिए गए.

ऐसे ज़िंदा दफनाया गया दूसरा शिकार
कुछ दिनों बाद दुश्मन एरेलॉनो और फेलिक्स के गैंग का एक आदमी उसी जगह पर लाया गया. इस आदमी को चापो को सौंपे जाने से पहले बुरी तरह पीटा गया था. उसकी टीशर्ट खून से सनी हुई उसके शरीर पर चिपक चुकी थी. उसके बदन पर कई जगह जलाये जाने के निशान थे और कई ज़ख्म थे.

जब उसके हाथ बांधकर और आंखों पर पट्टी बांधे वहां लाया गया तो चापो ने कहा ‘अब मैं इसका क्या करूं!’ कुछ देर में चापो ने इस आदमी से सवाल किए लेकिन जब उसने कुछ नहीं बोला तो चापो ने वॉल्डेज़ और दूसरे लोगों से कहा ‘वहां कब्रिस्तान में कब्र खोदो और ले जाओ इसे…’

कब्र खोदी जा चुकी थी और कब्र में डाले जाने से पहले चापो ने फिर उससे पूछा ‘कुछ बकेगा या मरेगा?’ चापो के इस सवाल पर जैसे ही उस बंधक ने गाली दी, चापो ने अपनी खास .25 बोर की पिस्तौल से एक गोली उसके सीने में उतार दी. वह बुरी तरह ज़ख्मी हो चुका था लेकिन मरा नहीं था.

Drugs mafia, underworld of America, story of underworld don, mexican mafia, story of el chapo, ड्रग्स माफिया, अमेरिका का अंडरवर्ल्ड, अंडरवर्ल्ड डॉन की कहानी, मैक्सिकन माफिया, एल चापो की कहानी

‘इस कुत्ते को ज़िंदा ही दफ्न कर दो.’ और चापो के हुक्म पर वॉल्डेज़ व उसके साथियों ने उस बंधक को कब्र में डालकर कब्र मिट्टी से पाट दी.

फिर आया वॉल्डेज़ के कत्ल का फरमान!
हवा का रुख पलटते देर नहीं लगती और जिससे आप दूसरों को जला रहे होते हैं, वही चिनगारी आपकी चिता भी बन सकती है. यही बात तब सच साबित हुई, जब वॉल्डेज़ को गद्दार समझकर चापो ने एक दिन उसकी हत्या का फरमान भी जारी कर दिया. सालों तक चापो के लिए सुरक्षा गार्ड और उसके सिपाही और पायलट के तौर पर काम करने वाला वॉल्डेज़ इस हुक्म से हैरान रह गया था.

वॉल्डेज़ चूंकि गैंग के हाइडआउट में लंबे अरसे से था इसलिए उसके कुछ दोस्त भी वहां बन चुके थे. एक दोस्त के इशारे ने वॉल्डेज़ को आगाह किया और इससे पहले कि चापो उसका कत्ल करवाता, कुछ साथियों की मदद से वॉल्डेज़ वहां से किसी तरह बचकर भागने में कामयाब हो गया. लेकिन, ज़्यादा देर भाग नहीं सकता था इसलिए आखिरकार वह पुलिस के हाथ लग गया.

पिछले कुछ महीनों से अमेरिकी कोर्ट में चल रहे चापो के खिलाफ ट्रायल में वॉल्डेज़ बतौर सरकारी गवाह पेश हुआ और उसने चापो के ड्रग्स कारोबार के साथ ही दुश्मनों के कत्ल किए जाने के हैरतअंगेज़ खुलासे किए. वॉल्डेज़ ने दुश्मन गैंग के लोगों के उन कत्लों की कहानियां कोर्ट को सुनाईं, जिनमें चापो ने वॉल्डेज़ की मौजूदगी में खुद कत्लों को अंजाम दिया था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अपराध की और कहानियों के लिए क्लिक करें

उसके दिल में प्यार के लिए नफरत पैदा हुई या नफरत के लिए प्यार?
मेहबूबा के साथ सीक्रेट सुरंग से ऐसे निर्वस्त्र भागा था चापो!
भोली-भाली बीवी को उस ‘दलदल’ से बचाने के लिए उसने किया कत्ल!

PHOTO GALLERY : चापो की आशिकी, अय्याशियों और रेप के किस्से





Source link