Vijay Shankar to replace Pandya in Aus, Gill for NZ tour | हार्दिक की जगह विजय शंकर टीम में शामिल, राहुल का स्थान लेंगे शुभमन गिल


  • हार्दिक-राहुल को चैट शो में आपत्तिजनक बयान पर टीम से सस्पेंड किया गया था
  • विजय ऑस्ट्रेलिया में ही टीम से जुड़ेंगे, शुभमन न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुने गए

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 08:24 AM IST

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 के लिए ऑलराउंडर विजय शंकर और बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम में जोड़ा गया है। दोनों हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल का स्थान लेंगे। हार्दिक-राहुल को करण जौहर के टीवी चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में आपत्तिजनक बयान देने के कारण टीम से सस्पेंड कर दिया गया है। विजय ऑस्ट्रेलिया में जारी वनडे सीरीज में ही टीम से जुड़ जाएंगे। वहीं, शुभमन न्यूजीलैंड सीरीज में टीम के साथ जुड़ेंगे।

राहुल की जगह पहले चुने गए थे मयंक

  1. चयन समिति के मुताबिक, “पहले मयंक अग्रवाल को राहुल और विजय को हार्दिक की जगह टीम में शामिल करने का सुझाव दिया गया था, लेकिन मंयक अनफिट हैं। बाद में मयंक की जगह शुभमन को टीम में लिया गया।”

  2. चयन समिति ने कहा, “टीम प्रबंधन ने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ सीरीज के लिए एक खिलाड़ी को मांगा था। इसलिए विजय को पहले वहां भेजा जा रहा है। वहीं, शुभमन को रणजी ट्रॉफी और इंडिया ए की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला।”

  3. विजय ने भारत के लिए पांच टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 17 रन बनाए और तीन विकेट लिए। वहीं, शुभमन ने 36 लिस्ट ए मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 47.78 की औसत से 1529 रन बनाए। उनके नाम चार शतक और सात अर्धशतक है।







Source link