Team India’s Victory Dance At SCG, Choreographed By Rishabh Pant | ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतने पर टीम इंडिया ने किया डांस, पुजारा नहीं कर सके


  • ऋषभ पंत ने चेतेश्वर पुजारा के चलने की स्टाइल को नकल करके डांस बनाया
  • भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट की सीरीज में 2-1 से हराया

Dainik Bhaskar

Jan 07, 2019, 05:46 PM IST

खेल डेस्क. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट की सीरीज में 2-1 से हरा दिया। टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में यह पहली सीरीज जीत है। इस जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने स्टेडियम में डांस किया। कप्तान विराट कोहली के मुताबिक इस डांस को कोरियोग्राफ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने किया था। कोहली के कहने पर सभी खिलाड़ियों ने डांस किया, लेकिन चेतेश्वर पुजारा नहीं कर सके। टीम ने मैदान के साथ-साथ ड्रेसिंग रूम में फैन्स क्लब ‘भारत आर्मी’ के साथ भी डांस किया।

कोहली ने कहा-डांस पुजारा के चाल की नकल थी

  1. डांस के बारे में कोहली और कोच रवि शास्त्री ने बताया कि यह डांस पुजारा की नकल थी। वे जब क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए जाते हैं या वहां से आते तो आराम से चलते हैं। पंत ने उनकी नकल की, लेकिन खुद पुजारा ही ये डांस नहीं कर सके।

  2. कोहली ने कहा, “हमें पंत ने वैसा डांस करने को कहा और हमने किया। ईमानदारी से कहूं तो हमें वो डांस करके अच्छा लगा, लेकिन पुजारा वो भी नहीं कर सके जबकि यह काफी सरल था।”



  3. शास्त्री ने हंसकर कहा, “वह पुजारा को डांस सिखाने की कोशिश कर रहे थे। जब वह बल्लेबाजी करने आते हैं तो हाथ नहीं हिलाते। यह डांस बल्लेबाजी करते समय आने पर पुजारा की चाल की नकल थी। पंत ने हमें ऐसा करने को कहा।”

  4. पुजारा ने इस सीरीज में 521 रन बनाए। उन्हें आखिरी टेस्ट में 193 रन की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। साथ ही 500+ स्कोर करने के लिए मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी दिया गया।











Source link