Sydney ODI: india vs australia this score was achievable says virat kohli after first odi – India vs Australia: टीम के खेल से खुश नहीं हैं विराट कोहली


सिडनी

टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम वनडे सीरीज में जीत के आगाज के इरादे से उतरी थी। लेकिन पहले मैच में उसे 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 5 विकेट पर 288 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम के सामने 289 का लक्ष्य था लेकिन वह 9 विकेट पर 254 रन ही बना सका। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया लेकिन उन्हें पूरा साथ नहीं मिला।

मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह अपनी टीम के खेल से खुश नहीं हैं। कोहली ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने ठीक प्रदर्शन किया। कोहली ने कहा, ‘इस विकेट पर 300 से ज्यादा का स्कोर बन सकता था। हमें लगता है कि 288 का स्कोर हासिल किया जा सकता था। लेकिन शुरुआत में तीन विकेट खोना अच्छा नहीं रहा।’

देखें स्कोरकार्ड: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला वनडे

289 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने चार रनों के स्कोर पर ही कोहली समेत तीन विकेट खो दिए थे। कप्तान ने कहा कि यहां से उनकी टीम पटरी से उतर गई। कोहली ने अपना 22वां वनडे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा की खुलकर तारीफ की। कोहली ने कहा, ‘रोहित शानदार थे और महेंद्र सिंह धोनी ने उनका अच्छा साथ दिया।’ भारतीय कप्तान ने हालांकि कहा कि उनकी टीम खेल की रफ्तार को बेहतर बना सकती थी। कोहली ने कहा कि रोहित और धोनी मैच को काफी करीब ले गए।

विराट ने धोनी के आउट होने को मैच में अहम क्षण बताया। उन्होंने कहा, ‘धोनी गलत समय पर आउट हो गए। वह उस समय रनों की रफ्तार बढ़ाने का काम कर रहे थे।’ धोनी ने 96 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। कोहली ने कहा कि अगर हम एक साझेदारी कर पाते तो मैच का नतीजा दूसरा होता। कोहली ने कहा कि हम लक्ष्य के करीब पहुंच गए थे। कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की तारीफ करते हुए कि शुरुआत में तीन विकेट लेने के बाद मेजबान टीम ने हमें वापसी का मौका नहीं दिया।





Source link