Ricky Ponting says Pant is another Adam Gilchrist | पोंटिंग ने की पंत की तारीफ, कहा- वे दूसरे गिलक्रिस्ट, उन्हें कोचिंग देना गर्व की बात


  • पोंटिंग आईपीएल के पिछले सत्र में ऋषभ पंत की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच थे
  • गिलक्रिस्ट ने भी पंत को सराहा, कहा- वे एक विश्वसनीय कीपर बनेंगे

Dainik Bhaskar

Jan 05, 2019, 02:22 PM IST

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत की तारीफ की है। उन्होंने पंत को दूसरा एडम गिलक्रिस्ट बताया। पोंटिंग ने कहा, “वे प्रतिभावान और गेंद को अच्छी तरह हिट करने वाले खिलाड़ी हैं। उनमें गिलक्रिस्ट की झलक दिखती है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उन्हें कोचिंग देना मेरे लिए गर्व की बात है।” पोंटिंग आईपीएल के पिछले सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच थे। अब इस टीम का नाम दिल्ली कैपिटल्स है।

पंत को विकेटकीपिंग पर काम करने की जरूरत

  1. गिलक्रिस्ट दुनिया के महानतम विकेटकीपर माने जाते हैं। उन्होंने 96 टेस्ट, 287 वनडे और 13 टी-20 खेले। टेस्ट में उनके नाम 5570 रन और 379 कैच के साथ 37 स्टंप है। वनडे में 9619 रन बनाए और 417 कैच लेने के साथ 55 बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया था। वहीं, टी-20 में 272 रन बनाए और 17 कैच लिए।

  2. पंत ने सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पहली पारी में 159 रन बनाए। इससे पोंटिंग काफी प्रभावित हुए। उन्होंने पंत को विकेटकीपिंग पर काम करने की सलाह दी है। पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, “हम मैच के दौरान कमेंट्री बॉक्स में पंत की चर्चा कर रहे थे। वे गिलक्रिस्ट की तरह बल्लेबाजी करते हैं। उन्हें कीपिंग पर काम करने की जरूरत है।”

  3. पोंटिग ने कहा, “वह टेस्ट शतकों के मामले में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ सकते हैं। हम हमेशा धोनी और भारतीय क्रिकेट पर उनके प्रभाव के बारे में बात करते हैं। उन्होंने 90 टेस्ट खेले, लेकिन छह टेस्ट शतक ही लगाए। ऋषभ उनसे ज्यादा शतक लगाएगा।” पंत के नाम 9 टेस्ट में दो शतक है।


  4. सफल टेस्ट क्रिकेटर बन सकते हैं पंत: गिलक्रिस्ट

    पोंटिंग के साथ गिलक्रिस्ट ने भी पंत की तारीफ की। उन्होंने कहा, “उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की। हमें ऐसा लगता था कि वे पहली गेंद से हिट करेंगे लेकिन उन्होंने पारी को संभाला। वे एक ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्हें आप खुशी-खुशी देखना पसंद करेंगे। उनके पास एक सफल टेस्ट क्रिकेटर बनने के सारे गुण हैं।”

  5. गिलक्रिस्ट ने पंत की विकेटकीपिंग को लेकर कहा, “वे अपनी गलतियों को सुधार कर बेहतर कीपर बनेंगे। उन्होंने कई मौके गंवाए हैं। उन्हें इस पर काम करने की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि पंत इसमें सुधार कर एक विश्वसनीय कीपर बनेंगे।”







Source link