Petra Kvitova beats Ashleigh Barty in Sydney open final | क्वितोवा दूसरी बार चैंपियन बनीं, पिछले एक साल में छठा खिताब जीता


  • चेक रिपब्लिक की क्वितोवा ने बार्टी को 1-6, 7-5, 7-6 से हराया
  • बार्टी को लगातार दूसरे साल फाइनल में हार का सामना करना पड़ा

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 08:49 AM IST

सिडनी. चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा ने दूसरी बार सिडनी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। पांचवीं सीड क्वितोवा ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को 1-6, 7-5, 7-6 से हराया। 28 साल की क्वितोवा यहां 2015 में भी चैंपियन बनीं थीं। यह क्वितोवा का पिछले एक साल में छठा खिताब है। वहीं, बार्टी को लगातार दूसरे साल फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

 

क्वितोवा ने यह मुकाबला दो घंटे 19 मिनट में जीता। 22 साल की बार्टी ने मैच में शानदार खेल दिखाया। उन्होंने पहले सेट में 4-0 की बढ़त ली और फिर 6-1 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में क्वितोवा ने वापसी की। एक समय स्कोर 5-5 से बराबर था। फिर मैच टाईब्रेकर में चला गया और क्वितोवा ने यह सेट 7-5 से जीत लिया।

 

पुरुषों में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनॉर चैंपियन बने

तीसरे सेट में बार्टी 3-0 की बढ़त पर थीं। लेकिन क्वितोवा ने एक बार फिर वापसी की और यह सेट 7-6 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। वहीं, पुरुषों में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनॉर चैंपियन बने। उन्होंने इटली के आंद्रेस सेप्पी को 7-5, 7-6 से हराया। 19 साल के मिनॉर का यह पेत् पहला एटीपी खिताब है।





Source link