ms dhoni: ajit agarkar says ms dhoni s innings did not help rohit sharma at the other hand in sydney odi – India vs Australia: अगरकर बोले, रोहित के लिए दूसरे छोर पर मददगार नहीं थी धोनी की पारी


सिडनी में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रनों से हराकर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने 51 रनों की पारी खेली। अजीत अगरकर इस पारी को कुछ इस अंदाज से देखते हैं।

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

नई दिल्ली

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर ने सिडनी एकदिवसीय मैच में कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी की पारी से रोहित शर्मा को किसी तरह की कोई मदद नहीं मिल रही थी। वनडे क्रिकेट में भारत के तीसरे सबसे कामयाब बोलर ने कहा कि धोनी जब बल्लेबाजी करने आए उस समय टीम की हालत अच्छी नहीं थी। भारत के तीन विकेट 4 रनों पर गिर चुके थे। ऐसे में उनका कुछ समय तक संभलकर खेलना समझ में आता है लेकिन वह लगभग 100 गेंद खेलकर सिर्फ 51 रन बना पाए जो टीम के लिए मददगार नहीं रहा।

भारत 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय 4 रनों के स्कोर पर शिखर धवन, विराट कोहली और अंबाती रायुडू के विकेट खो चुका था। ऐसे में भारत को एक साझेदारी की जरूरत थी। धोनी की पारी का आकलन इस आधार पर किया जा सकता है कि इस परिस्थिति में एक और विकेट भारत के लिए किसी भी उम्मीद को खत्म कर देता। धोनी ने रोहित के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी में 96 गेंद खेलकर 51 रन बनाए और रोहित ने 76 गेंदों पर 75 रनों का योगदा दिया।

मैच के बाद क्रिकइंफो से बातचीत में अगरकर ने कहा कि शुरुआत में धोनी का संभलकर खेलना समझ में आता है लेकिन इतनी अधिक गेंदें खेलने के बाद भी वह पारी को उचित रफ्तार नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि आप कह सकते हैं कि धोनी एक गलत फैसले के शिकार हुए लेकिन वह कभी भी आक्रमक नहीं लग रहे थे। अगरकर ने कहा कि इस साझेदारी में अधिक रन रोहित ने बनाए और धोनी की पारी ने उन पर भी दबाव बना दिया। अगरकर ने तर्क दिया कि रोहित पर लगातार बाउंड्री लगाने का प्रेशर था।

हालांकि इसी शो में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में आते ही सेट हो पाना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि धोनी को भी इसी वजह से इस पारी में सेट होने में समय लगा। हॉज ने इसे घरेलू परिस्थितियों का फायदा बताया।

 

पाइए क्रिकेट समाचार(Cricket News in Hindi)सबसे पहले नवभारत टाइम्स पर। नवभारत टाइम्स से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title ajit agarkar says ms dhoni s innings did not help rohit sharma at the other hand in sydney odi

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)





Source link