india tour of australia 2018 19 News: all you need to know about australian fast bowler jhye richardson – India vs Australia: सिडनी वनडे- कौन हैं भारत को ‘चौंकाने’ वाले रिचर्ड्सन


नई दिल्ली

भारत के खिलाफ सिडनी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज जाय रिचर्ड्सन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। रिचर्ड्सन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत कुल 4 विकेट लिए। यह उनका पांचवां वनडे मैच था और इसमें वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अच्छी रफ्तार और उछाल के साथ गेंदबाजी की।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में पांच विकेट पर 288 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम रोहित शर्मा की 22वीं वनडे इंटरनैशनल सेंचुरी के बावजूद 9 विकेट पर 254 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मैच 15 जनवरी को ऐडिलेड में खेला जाएगा।

पढ़ें,
रोहित शर्मा का शतक बेकार, भारत को मिली हार

इस गेंदबाज ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए 2015-16 में 19 साल की उम्र में डेब्यू किया। और उसी साल उन्होंने शेफील्ड शील्ड डेब्यू भी किया। रिचर्ड्सन को फरवरी 2017 में ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में चुना गया। सात अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में उन्होंने कुल 9 विकेट लिए हैं। वहीं इस मैच से पहले खेले गए 4 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 7 विकेट थे। हालांकि उनका इकॉनमी 7.32 था। यह काफी ज्यादा था लेकिन इस मैच में 10 ओवर में सिर्फ 26 रन देकर 4 विकेट लिए।

मैन ऑफ द मैच का खिताब मिलने के बाद रिचर्डसन ने कहा कि विराट कोहली का विकेट हासिल करके वह काफी खुश हैं और इसे लंबे समय तक इसे याद रखेंगे। उन्होंने बिग बैश लीग में भी अच्छी गेंदबाजी की और कुल 11 विकेट लिए। वह फाइनल में मैन ऑफ द मैच भी रहे थे। फाइनल मैच में उन्होंने 30 रन देकर 3 विकेट लिए थे और पर्थ स्कॉचर्स को टाइटल जितवाया था।

पढ़ें,
सिडनी वनडे : खाता खोलते ही धोनी ने छुआ खास मुकाम

इसी समय उन्हें ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में चुन लिया गया था। रिचर्ड्सन ने अपन पहला वनडे इंटरनैशनल पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उन्हें इंग्लैंड में खेलने का अनुभव है और इससे ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप की तैयारियों में काफी मदद मिलेगी।





Source link