Imran Khan congratulates team India on maiden series win in Australia | ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर पाक पीएम इमरान खान ने टीम इंडिया को बधाई दी


  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया
  • ऐसा करने वाली वह एशिया की पहली टीम बनी

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2019, 02:05 PM IST

इस्लामाबाद. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट की सीरीज में 2-1 से हरा दिया। इस जीत के बाद क्रिकेट विशेषज्ञों, पूर्व खिलाड़ियों और कई राजनेताओं ने टीम इंडिया को बधाई दी। इस लिस्ट में अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने भारतीय टीम को जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने वाली उपमहाद्वीप की पहली टीम बनने पर विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई।”

इमरान के नेतृत्व में पाक ने जीता था वर्ल्ड कप



  1. इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान ने 1992 में वर्ल्ड कप जीता था। उन्होंने 88 टेस्ट और 175 वनडे में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था। उनके नाम टेस्ट में 3807 रन बनाए और 362 विकेट लिए। वहीं, वनडे में उन्होंने 3709 रन बनाए और 182 विकेट लिए।

  2. भारतीय टीम 71 साल से ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रही थी, लेकिन इससे पहले कभी भी उसे जीत नहीं मिली थी। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया को उसके घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज,न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका ने ही हराया था।







Source link