hardik pandya kl rahul controversy: brand hardik pandya takes a hit loses sponsor gillette mach3 – हार्दिक पंड्या और केएल राहुल विवाद, सस्पेंशन के बाद ब्रैंड्स भी छोड़ रहे साथ


टीवी शो में महिलाओं पर कथित विवादित टिप्पणी के बाद हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को सस्पेंड कर दिया गया। इसके बाद शेविंग रेजर जिलेट माक3 ने खुद को पंड्या से अलग कर लिया।

टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated:

हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद
हाइलाइट्स

  • हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को अगले ऐक्शन तक सस्पेंड कर दिया गया है
  • विवाद बढ़ता देख शेविंग रेजर जिलेट माक3 ने खुद को हार्दिक पंड्या से अलग कर लिया
  • एक्सपर्ट्स मानते हैं कि आनेवाले दिनों में और ब्रैंड्स भी हार्दिक और राहुल का साथ छोड़ सकते हैं
  • कुछ ऐसा ही आमिर खान और टाइगर वुड्स का नाम विवाद के साथ जुड़ने के बाद हुआ था

जॉन सरकार, नई दिल्ली

टीवी शो में महिलाओं पर कथित विवादित टिप्पणी करने के बाद क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके चलते उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से ही वापस बुला लिया गया। लेकिन उनकी मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हुई हैं। अब खेल के साथ-साथ दोनों की मार्केट में बनी इमेज भी खराब होने लगी है, जिसके चलते उन्हें विज्ञापन देने वाली कंपनियों ने भी अपने हाथ खींचने शुरू कर दिए हैं।

पंड्या पर सबसे पहली गाज शेविंग रेजर जिलेट माक3 की तरफ से गिरी। विवाद बढ़ता देख ब्रैंड ने खुद को पंड्या से अलग कर लिया है। उनके प्रवक्ता ने कहा, ‘हार्दिक का हालिया कॉमेंट से कंपनी का कोई जुड़ाव नहीं है। वह हमारे मूल्यों को नहीं दर्शाता। अगले किसी आदेश तक हम खुद को हार्दिक से अलग करते हैं।’ बता दें कि पंड्या फिलहाल करीब 7 ब्रैंड्स से जुड़े हुए हैं। वहीं राहुल जर्मन स्पोर्ट्सवियर ब्रैंड पूमा और फिटनेस स्टार्टअप क्योरफिट के विज्ञापन करते हैं। दोनों से जुड़ी बाकी ब्रैंड्स ने अबतक कोई कार्रवाई नहीं की है, लेकिन आनेवाले वक्त में इनका भी ऐक्शन दिख सकता है।

  

  • हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद

    हार्दिक पंड्या द्वारा एक टीवी शो में दिए गए बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। पंड्या की सफाई के बाद भी उनपर बैन की तलवार लटक रही है। कप्तान कोहली भी खुद को उनके बयान से अलग कर चुके हैं। पिछले कुछ वक्त में ऐसे कुछ और मामले भी देखने को मिले जब क्रिकेटर अपने किसी बयान को लेकर विवाद में फंस गए। उनमें से टॉप 5 हम यहां आपको बता रहे हैं

  • हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद

    कोहली के उस विडियो पर हाल में काफी विवाद हुआ था, जिसमें उन्होंने एक फैन को देश छोड़ने की सलाह दी थी। दरअसल शख्स ने कोहली को एक ओवररेटेड बल्लेबाज बताते हुए कहा था कि उसे अंग्रेज और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खेलते देखने में अधिक आनंद मिलता है। इस पर विराट कहते हैं- मुझे नहीं लगता है कि आपको भारत में रहना चाहिए। जाओ कहीं और रहो।’ इसके बाद विवाद हुआ और कोहली को सफाई देनी पड़ी थी।

  • हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद

    पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और कॉमेंटेटर कैरी ओ कीफ ने भारतीय खिलाड़ी मयंक अग्रवाल का मजाक उड़ाया था। उन्होंने कहा था कि मयंक ने अपनी पहली ट्रिपल सेंचुरी रेलवे के कैंटीन स्टाफ के खिलाफ बनाई थी। इसपर विवाद के बाद कोहली और कोच शास्त्री ने कैरी ओ कीफ को करारा जवाब दिया था। जिसके बाद कैरी ओ कीफ ने अपनी गलती मानी।

  • हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान कैरी ओ कीफ एक और बार विवादों में फंसे थे। दरअसल, कॉमेंट्री के दौरान कैरी ने कहा था कि आप लोग अपने बच्चों के नाम चेतेश्वर जडेजा क्यों रखते हैं। यहां उनका मतलब कठिन नाम रखने से था। इसपर भी कैरी को सोशल मीडिया पर घेर लिया गया था। उनके इस कॉमेंट को जातिवादी और नस्लभेदी कहा जा रहा था।

  • हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद

    अकसर विवादों में रहनेवाले क्रिस गेल का महिला एंकर पर किया गया कॉमेंट उन्हें भारी पड़ा था, जिसके चलते उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी। 2016 में गेल ने बिग बैश लीग के दौरान महिला एंकर से छेड़खानी की थी। इसपर सोशल मीडिया पर बवाल हुआ, जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने गेल पर जुर्माना भी लगाया था। बाद में गेल ने माफी भी मांगी थी।

  • हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद

    ऑलराउंडर पंड्या और ओपनिंग बल्लेबाज राहुल हाल में करण जौहर के टीवी शो कॉफी विद करण में गए थे। वहां पंड्या ने महिलाओं के बारे में कुछ कॉमेंट किए जो लोगों को पसंद नहीं आए। सोशल मीडिया पर पंड्या के घिरने के बाद मामला बीसीसीआई तक पहुंचा। अब आलम यह है कि दोनों पर दो वनडे मैचों का प्रतिबंध लग सकता है।



स्टार्स की ब्रैंड वैल्यू से जुड़ी रिपोर्ट जारी करनेवाली डफ ऐंड फेल्प्स कंपनी के एमडी अवरिल जैन मानते हैं कि विवाद के बाद ब्रैंड्स का खुद को अलग करना काफी आम है। यहां उन्होंने ऐक्टर आमिर खान और गॉल्फर टाइगर वुड्स का उदाहरण दिया, जिनका विवाद से नाम जुड़ने के बाद विज्ञापनदाताओं ने उनसे अपना हाथ खींच लिया था।

बता दें कि विज्ञापन कर रहे सिलेब्रिटीज में बड़ी संख्या क्रिकेटर्स की है। इसक बड़ा उदाहरण विराट कोहली हैं जो ब्रैंड वैल्यू के मामले से पिछले दो साल से लगातार पहले नंबर पर बरकरार हैं। यह मुकाम उन्होंने दीपिका पादुकोण, अक्षय कुमार जैसे नामों को पछाड़कर पाया है। डफ ऐंड फेल्प्स की पावरफुल सिलेब्रिटी ब्रैंड लिस्ट में कोहली की ब्रैंड वैल्यू 170.9 मिलियन डॉलर (करीब 11.93 अरब रुपये) है। यह पिछले साल के मुकाबले 18 प्रतिशत ज्यादा है।

 

पाइए क्रिकेट समाचार(Cricket News in Hindi)सबसे पहले नवभारत टाइम्स पर। नवभारत टाइम्स से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title brand hardik pandya takes a hit loses sponsor gillette mach3

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)





Source link