England cricket team: england team to tour west indies to make start of this important year – वेस्ट इंडीज दौरे से इंग्लैंड करेगा ‘महत्वपूर्ण’ साल का आगाज


इस साल वर्ल्ड कप और एशेज की मेजबानी के लिए तैयार इंग्लिश टीम अपने नए साल की शुरुआत वेस्ट इंडीज दौरे से करेगी। इंग्लिश टीम यहां 3 टेस्ट और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। 2004 के बाद से इंग्लैंड कैरिबियाई द्वीप में कोई टेस्ट सीरीज अपने नाम नहीं कर पाया है।

एएफपी | Updated:

लंदन

इंग्लैंड अपने क्रिकेट के सबसे महत्वपूर्ण साल की शुरुआत वेस्ट इंडीज दौरे से करेगा, जहां टीम को तीन टेस्ट और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। यह साल इंग्लैंड के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि वे वर्ल्ड वर्ल्ड कप के साथ एशेज की मेजबानी भी करेंगे। टीम अब तक एक बार भी वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफल नहीं रही है।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टाम हैरिसन भी मानते हैं कि इंग्लैंड क्रिकेट के लिए यह ‘पीढ़ी में एक बार’ जैसा मौका है। वेस्ट इंडीज दौरे की शुरूआत अगले सप्ताह वेस्ट इंडीज बोर्ड XI के खिलाफ बारबडोस में अभ्यास मैच से होगी। जो रूट की अगुवाई वाली टेस्ट टीम आईसीसी रैंकिंग में दूसरे पायदान पर है तो वही इयोन मोर्गन के नेतृत्व वाली एकदिवसीय टीम शीर्ष पर है।

वेस्ट इंडीज की टीम टेस्ट रैंकिंग में 8वें जबकि वनडे रैंकिंग में 9वें स्थान पर है। टेस्ट में इंग्लैंड की टीम शानदार लय में है, जिसने श्री लंका में सीरीज जीतने के साथ अपने घर में भारत को 4-1 से मत दी थी। टीम हालांकि वेस्ट इंडीज में 1968 के बाद सिर्फ 1 बार टेस्ट सीरीज में जीत हासिल कर सकी है। माइकल वॉन की कप्तानी में टीम ने 2004 में 3-0 से सीरीज अपने नाम की थी।

 

पाइए क्रिकेट समाचार(Cricket News in Hindi)सबसे पहले नवभारत टाइम्स पर। नवभारत टाइम्स से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title england team to tour west indies to make start of this important year

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)





Source link