diana edulji on hardik pandya kl rahul controversy: diana edulji indicates hardik pandya kl rahul could miss icc world cup 2019 – डायना इडुल्जी का इशारा, वर्ल्ड कप 2019 से भी बाहर हो सकते हैं हार्दिक पंड्या और केएल राहुल


पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर डायना इडुल्जी ने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के बयानों को शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा कि क्रिकेटर बच्चों के रोल मॉडल होते हैं और उन्हें ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए।

मुंबई मिरर | Updated:

हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद
हाइलाइट्स

  • टीवी शो पर किए गए कॉमेंट के चलते हार्दिक पंड्या और केएल राहुल सस्पेंड
  • प्रशासनिक समिति की सदस्य डायना इडुल्जी ने की थी सस्पेंशन की सिफारिश
  • डायना इडुल्जी ने इशारों में कहा कि दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2019 से बाहर भी हो सकते हैं
  • डायना इडुल्जी ने दोनों क्रिकेटर्स के बयान को शर्मनाक भी बताया है

मुंबई

करण जौहर के शो पर की गई कथित विवादित टिप्पणियों की कीमत हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को विश्व कप 2019 से बाहर होकर चुकानी पड़ सकती है। ऐसा इशारा प्रशासनिक समिति (CoA) की सदस्य और पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर डायना इडुल्जी ने दिया है। दरअसल, शुक्रवार को डायना की सिफारिश के बाद ही पंड्या और राहुल को आगे किसी ऐक्शन से पहले तक के लिए सस्पेंड कर दिया गया। इसकी सिफारिश करने से पहले इडुल्जी ने कानूनी सलाह ली थी।

लॉ फर्म ने इडुल्जी को जानकारी दी थी कि दोनों खिलाड़ियों की टिप्पणियों को कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन नहीं माना जा सकता। इसके बाद इडुल्जी ने अगले ऐक्शन तक सस्पेंशन की सिफारिश की। जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे से बीच से ही भारत बुला लिया गया। सहयोगी अखबार मिरर से बात करते हुए इडुल्जी ने बताया कि अब बीसीसीआई पैनल बनाएगा और वह ही तय करेगा कि क्या सजा दी जाए। जब पूछा गया कि क्या दोनों खिलाड़ी 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे? इसपर इडुल्जी ने कहा कि ऐसा हो सकता है।

बयानों को बताया शर्मनाक

इडुल्जी खुद दोनों खिलाड़ियों के के बयानों को शर्मनाक मानती हैं। उन्होंने कहा, ‘यह शर्मनाक है कि उन्होंने महिलाओं के लिए ऐसी बातें कही। क्रिकेटर्स बच्चों के रोल मॉडल होते हैं। उनके बयान से बीसीसीआई की इमेज भी खराब होती है।’

  

  • हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद

    हार्दिक पंड्या द्वारा एक टीवी शो में दिए गए बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। पंड्या की सफाई के बाद भी उनपर बैन की तलवार लटक रही है। कप्तान कोहली भी खुद को उनके बयान से अलग कर चुके हैं। पिछले कुछ वक्त में ऐसे कुछ और मामले भी देखने को मिले जब क्रिकेटर अपने किसी बयान को लेकर विवाद में फंस गए। उनमें से टॉप 5 हम यहां आपको बता रहे हैं

  • हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद

    कोहली के उस विडियो पर हाल में काफी विवाद हुआ था, जिसमें उन्होंने एक फैन को देश छोड़ने की सलाह दी थी। दरअसल शख्स ने कोहली को एक ओवररेटेड बल्लेबाज बताते हुए कहा था कि उसे अंग्रेज और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खेलते देखने में अधिक आनंद मिलता है। इस पर विराट कहते हैं- मुझे नहीं लगता है कि आपको भारत में रहना चाहिए। जाओ कहीं और रहो।’ इसके बाद विवाद हुआ और कोहली को सफाई देनी पड़ी थी।

  • हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद

    पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और कॉमेंटेटर कैरी ओ कीफ ने भारतीय खिलाड़ी मयंक अग्रवाल का मजाक उड़ाया था। उन्होंने कहा था कि मयंक ने अपनी पहली ट्रिपल सेंचुरी रेलवे के कैंटीन स्टाफ के खिलाफ बनाई थी। इसपर विवाद के बाद कोहली और कोच शास्त्री ने कैरी ओ कीफ को करारा जवाब दिया था। जिसके बाद कैरी ओ कीफ ने अपनी गलती मानी।

  • हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान कैरी ओ कीफ एक और बार विवादों में फंसे थे। दरअसल, कॉमेंट्री के दौरान कैरी ने कहा था कि आप लोग अपने बच्चों के नाम चेतेश्वर जडेजा क्यों रखते हैं। यहां उनका मतलब कठिन नाम रखने से था। इसपर भी कैरी को सोशल मीडिया पर घेर लिया गया था। उनके इस कॉमेंट को जातिवादी और नस्लभेदी कहा जा रहा था।

  • हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद

    अकसर विवादों में रहनेवाले क्रिस गेल का महिला एंकर पर किया गया कॉमेंट उन्हें भारी पड़ा था, जिसके चलते उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी। 2016 में गेल ने बिग बैश लीग के दौरान महिला एंकर से छेड़खानी की थी। इसपर सोशल मीडिया पर बवाल हुआ, जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने गेल पर जुर्माना भी लगाया था। बाद में गेल ने माफी भी मांगी थी।

  • हार्दिक-राहुल से पहले इन क्रिकेटर्स के बयान पर विवाद

    ऑलराउंडर पंड्या और ओपनिंग बल्लेबाज राहुल हाल में करण जौहर के टीवी शो कॉफी विद करण में गए थे। वहां पंड्या ने महिलाओं के बारे में कुछ कॉमेंट किए जो लोगों को पसंद नहीं आए। सोशल मीडिया पर पंड्या के घिरने के बाद मामला बीसीसीआई तक पहुंचा। अब आलम यह है कि दोनों पर दो वनडे मैचों का प्रतिबंध लग सकता है।



इसके बाद इडुल्जी से जब पूछा गया कि ऑलराउंडर होने के नाते पंड्या आईसीसी वर्ल्ड कप की टीम का अभिन्न हिस्सा हैं और राहुल को भी अहम भूमिका दी जा सकती है। इसपर इडुल्जी ने कहा कि फैसला लेते वक्त इस बात को ध्यान में नहीं रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि खेल और संस्थान से बड़ा कोई नहीं है।

 

पाइए क्रिकेट समाचार(Cricket News in Hindi)सबसे पहले नवभारत टाइम्स पर। नवभारत टाइम्स से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title diana edulji indicates hardik pandya kl rahul could miss icc world cup 2019

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)





Source link