Cricket News: south africa vs pakistan third test day 2 match report and highlights – SAvPAK: पाकिस्तान ने की वापसी, साउथ अफ्रीका अब भी अच्छी स्थिति में


​साउथ अफ्रीका ने इस तरह से पहली पारी में 77 रन की बढ़त हासिल की लेकिन दूसरी पारी में उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नहीं चल पाए और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक उसका स्कोर पांच विकेट पर 135 रन था।

एएफपी | Updated:

जोहानिसबर्ग
डुआने ओलिवर के सीरीज में तीसरी बार 5 विकेट लेने के कारनामे से बैकफुट पर पहुंचे पाकिस्तान को उसके गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को यहां वापसी दिलाई। ओलिवर ने 51 रन देकर 5 विकेट लिए और पाकिस्तान को 185 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। पाकिस्तान ने अपने अंतिम 5 विकेट 16 रन के अंदर गंवाए।

साउथ अफ्रीका ने इस तरह से पहली पारी में 77 रन की बढ़त हासिल की लेकिन दूसरी पारी में उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नहीं चल पाए और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक उसका स्कोर पांच विकेट पर 135 रन था। दक्षिण अफ्रीका को इस तरह से अब 212 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है। हाशिम अमला ने एक छोर संभाले रखा है। वह अभी 90 गेंदों पर 42 रन बनाकर खेल रहे हैं। क्विंटन डि कॉक ने दिन के अंतिम क्षणों में 35 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाकर रन गति तेज की। दोनों छठे विकेट के लिए अब तक 42 रन जोड़ चुके हैं।

पढ़ें, रोहित का शतक बेकार, सिडनी में भारत को मिली हार

पाकिस्तान की तरफ से 4 गेंदबाजों ने विकेट लिए। इनमें फहीम अशरफ ने 19 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। उन्होंने अपने दोनों विकेट अपने पहले ओवर में लिए। कार्यवाहक कप्तान डीन एल्गर फिर से नहीं चल पाए और केवल 5 रन बनाकर मोहम्मद आमिर की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। एडेन मार्कराम (21) भी चायकाल के तुरंत बाद पविलियन लौट गए।

अशरफ ने थेनिस डि ब्रूएन (7) और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जुबैर हमजा (0) को दो गेंद के अंदर आउट किया। इसके बाद अमला और टेम्बा बावुमा (23) ने पांचवें विकेट के लिए 48 रन जोड़े। इससे पहले पाकिस्तानी पारी के दौरान ओलिवर ने दो अवसरों पर महत्वपूर्ण सफलताएं दिलाई। उन्होंने सुबह ड्रिंक्स ब्रेक के बाद दो विकेट लिए। उन्होंने मोहम्मद अब्बास (11) के 88 मिनट चले संघर्ष को खत्म किया और 3 गेंद बाद असद शफीक को पविलियन भेजा।

ओपनर इमाम उल हक (43) ने वर्नोन फिलैंडर की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच दिया जिससे स्कोर 5 विकेट पर 91 रन हो गया। इसके बाद बाबर आजम (49) और कप्तान सरफराज अहमद (50) ने छठे विकेट के लिए 61 गेंदों पर 78 रन की साझेदारी की। रबाडा ने सरफराज को पहली स्लिप में कैच आउट कराया और 4 गेंद बाद ओलिवर ने आजम को लॉन्ग ऑन पर कैच देने के लिए मजबूर किया उन्होंने अगली गेंद पर अशरफ को भी पविलियन भेजा।

 

पाइए क्रिकेट समाचार(Cricket News in Hindi)सबसे पहले नवभारत टाइम्स पर। नवभारत टाइम्स से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title south africa vs pakistan third test day 2 match report and highlights

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)





Source link