हाॅकी फाइनल: आज भिड़ेंगी किला रायपुर और माता साहिब कौर एकेडमी की टीमें






स्पोर्ट्स रिपोर्टर | लुधियाना

गांव घवद्दी कलां में बुधवार से चल रहे टूर्नामेंट में हाॅकी की 12 टीम और कबड्डी की 22 टीमों ने भाग लिया। टूर्नामेंट के प्रधान जगदेव सिंह और क्लब मेंबर कमलजीत सिंह, चरन कमल सिंह, मोहणा, सतनाम सिंह और बलजीत सिंह ने बताया कि गांव और आसपास के युवकों की स्पोर्ट्स में रुचि जगाने के लिए इलाका वासियों को सहयोग से हर साल टूर्नामेंट करवाते हैं, जिसमें पंजाब और हरियाणा के साथ आसपास के राज्यों की टीमें भाग लेती हैं। हाॅकी और कबड्डी टूर्नामेंट में नामवर टीमें पहुंची। शनिवार को हाॅकी के मुकाबले में सुधार की टीम ने मीठापुर की टीम को 2-1 गोल से हराया। किला रायपुर और घवद्दी के हाॅकी मुकाबले में किला रायपुर ने घवद्दी की टीम को 4-1 गोल से हराया। माता साहिब कौर हाॅकी एकेडमी जरखड़ की टीम सुधार की टीम को 3-1 गोल से हराकर फाइनल में पहुंची। दूसरी ओर किला रायपुर की टीम फाइनल में पहुंची। फाइनल में किला रायपुर और माता साहिब कौर हाॅकी एकेडमी के बीच मुकाबला होगा।

वहीं, कबड्डी ओपन में गांव मान सिंह , मुलांपुर, जरगड़ी, अबू वाल, हीरा, चमिंडा, नंदपुर, गढ़ी तरखान, घोलिया, सिद्धसर, निजामपुर, आलमगीर, झनेर, अजनोद, महेरना कलां, श्री भैणी साहिब, जंड, बाबा जोगी पीर नंगल, जगराओं, कैड, सीहां दोद और जस्सी क्लब की टीमों ने भाग लिया। कबड्डी ओपन में पहले स्थान पर रहने वाली टीम को 61 हजार रुपए दूसरे स्थान पर रहने वाली 41 हजार रुपए नकद इनाम दिया जाएगा। हाॅकी मुकाबले में पहले स्थान पर रहने वाली टीम को 41 हजार और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 31 हजार रुपए देकर सम्मानित किया जाएगा।

इंदौर में आयोजित 64वीं नेशनल स्कूल गेम्स में किया शानदार प्रदर्शन

पंजाब की कराटे टीम ने जीते 2 सिल्वर, 6 ब्रॉन्ज

खन्ना| इंदौर (मध्य प्रदेश) में हुई 64वीं नेशनल स्कूल गेम्स में पंजाब सरकार द्वारा इंटरनेशनल कराटे कोच और एशियन गेम्स खिलाड़ी सिम्मी बत्ता को पंजाब टीम का कोच नियुक्त किया था। इन खेलों में पंजाब की कराटे टीम ने दो सिल्वर अौर 6 ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए हैं। सिम्मी स्पोर्ट्स क्लब की खिलाड़ी शाहीन गिल अौर जतिन ने सिल्वर मेडल जीता। खिलाड़ी शिवानी, गुरशरण कौर, आर्यन, ईशांत, तमन्ना और अंशिका भारद्वाज ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। खन्ना पहुंचने पर सिम्मी बत्ता और विजेता खिलाड़ियों का शानदार स्वागत किया गया। इस मौके पर पूजा गोयल, एडवोकेट राजीव राय मेहता, पार्षद वेद प्रकाश, सुदर्शन वर्मा, एडवोकेट नवीन थम्मन, प्रिंसिपल शमिंदर वर्मा, हेमा गुप्ता, रिमी आदि उपस्थित थे।

बॉक्सिंग में खन्ना की रोमन बदेशर ने जीता गोल्ड मेडल

स्पोर्ट्स रिपोर्टर | खन्ना

चंडीगढ़ में एमकॉम कर रही खन्ना की रोमन बदेशर ने एक बार फिर अपनी ताकत का लोहा मनवाते हुए हरियाणा में हुई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मडल जीतकर प्रदेश व शहर का नाम रोशन किया। हरियाणा के टोहाणा में आयोजित 10वीं वुमन नॉर्थ इंडिया बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रोमन ने 81 किलो वेट कैटेगरी में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता। खन्ना आने पर विभिन्न संगठनों की तरफ से रोमन का स्वागत किया गया और उम्मीद जताई गई कि वे इसी प्रकार अपने प्रदेश, शहर व माता-पिता का नाम रोशन करती रहेगी। वहीं, रोमन ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय कोच रवि कुमार को दिया।

लुधियाना सहोदया स्कूल कॉम्पलेक्स योगा कंपीटिशन

बीसीएम स्कूल चंडीगढ़ रोड बना विजेता

लुधियाना| दुगरी रोड स्थित श्री गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल में लुधियाना सहोदया स्कूल कॉम्पलेक्स योगा कंपीटिशन का आयोजन किया गया। विभिन्न स्कूलों से आई टीमों ने इस कंपीटिशन में हिस्सा लिया। स्कूल प्रिंसिपल डॉ. नवनीत कौर ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के कंपीटिशन में हिस्सा लेने से शारीरिक, मानसिक तौर पर फायदा होता है। असिस्टेंट प्रोफेसर सतीश, अमित शर्मा और संजीव त्यागी ने जज की भूमिका निभाई। बीसीएम स्कूल चंडीगढ़ रोड ने पहला स्थान हासिल किया। बीवीएम उधम सिंह नगर ने दूसरा और बीसीएम स्कूल बसंत सिटी ने तीसरा स्थान हासिल किया। स्कूल प्रेसिडेंट अमरजीत सिंह बंगा ने विजेता टीमों को शुभकामनाएं दीं। विजेताओं को सर्टिफिकेट और इनाम देकर सम्मानित किया गया।

कबड्डी मुकाबले में गढ़ी तरखान की टीम ने चमिंडा को हराया

फुल्लांवाल में कबड्डी टूर्नामेंट, बेस्ट रेडरों को दी मोटरसाइकिलें

गांव दिड़बा की टीम फर्स्ट बुताला की टीम रही सेकेंड

लुधियाना| शुक्रवार को गांव फुल्लांवाल में गांव वासियों और एनआरआई के सहयोग से कबड्डी टूर्नामेंट करवाया गया, जिसमें पंजाब और हरियाणा की 40 टीमों ने भाग लिया। क्लब के प्रधान पप्पी फुल्लांवाल ने बताया कि पंजाब की नौजवान पीढ़ी को नशे से दूर करने के लिए टूर्नामेंट हर साल गांव और इलाका वासियों के सहयोग से करवाया जाता है। कबड्डी ओपन मुकाबले में गांव दिड़बा और जिला पटियाला के बुताला गांव की टीमें भिड़ीं, जिसमें दिड़बा की टीम ने 32-30 पाॅइंट से बुताला को हराकर पहला स्थान लिया। दिड़बा की टीम को क्लब की ओर से 71 हजार रुपए का नकद इनाम और कबड्डी कप के साथ सम्मानित किया गया। दूसरे स्थान पर रहने वाली बुताला की टीम को 51 हजार रुपए का नकद इनाम और कबड्डी कप से सम्‍मानित किया गया। इस मैच में बेस्ट रेडर मन सिंह दिड़बा और सतनाम सिंह खेड़ी चाहलां को मोटरसाइकिलें देकर सम्‍मानित किया गया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Ludhiana News – hockey final teams of qila raipur and mata sahib cour academy


Ludhiana News – hockey final teams of qila raipur and mata sahib cour academy


Ludhiana News – hockey final teams of qila raipur and mata sahib cour academy


Ludhiana News – hockey final teams of qila raipur and mata sahib cour academy


Ludhiana News – hockey final teams of qila raipur and mata sahib cour academy


Ludhiana News – hockey final teams of qila raipur and mata sahib cour academy


Ludhiana News – hockey final teams of qila raipur and mata sahib cour academy



Source link