शनि की बिगड़ी चाल, कपिल हुए बदहाल

कॉमेडियन कपिल शर्मा का जन्म वृश्चिक लग्न व कुंभ नवांश में हुआ था। छोटे पर्दे पर एकदम प्रसिद्धि हासिल करने वाले कपिल शर्मा पिछले कुछ समय से विवादों के घेरे में आए हुए हैं। लुधियाना के प्रमुख ज्योतिषी डा. परवेश सैदपुरा ने कपिल की कुंडली का विश्लेण करते हुए बताया कि उनकी कुंडली में 5वें घर में शुक्र, सूर्य व मंगल बैठे हुए हैं जिस कारण कपिल का सितारा कला व फिल्म जगत में चमका। बुध तथा शनि का योग चौथे घर में होने से कपिल हमेशा हाजिर जवाब रहते हैं। इन ग्रहों ने ही उन्हें बतौर स्टैंडअप कॉमेडियन स्थापित किया।

उन्होंने बताया कि कपिल ने 2007 में पहली बार ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज में हिस्सा लेकर 10 लाख का ईनाम जीता। 2013 में इंडियन सैलीब्रिटी ऑफ द ईयर में उन्होंने अपना स्थान बनाया। उसके बाद अपना कॉमेडी नाइट विद कपिल शो शुरू किया, जिसने उनका नाम देश-विदेश में प्रसिद्ध किया। ये शुभ कार्य गुरु की महादशा में हुए। गुरु दूसरे धन स्थान का स्वामी होकर 11वें लाभ के घर में बैठे हुए हैं जिसने कपिल को भारी दौलत कमाने का मौका दिया।

गुरु का समय कपिल को 11 जून 1999 से लेकर 11 जून 2015 तक चला। 11 जून 2015 से कपिल को शनि की महादशा शुरू हुई। कपिल की कुंडली में शनि गुरु के साथ 11वें घर में विराजमान हैं। शनि कन्या राशि में विराजमान है। कन्या राशि का मालिक शनि की राशि कुंभ में विराजमान है। इस तरह षषाष्ठक योग होने के कारण शनि मानसिक रूप से तनाव पैदा कर रहा है। अभी उन्हें शनि महादशा में, शनि की अन्तर्दशा तथा बुध की प्रत्यन्तर दशा चल रही है जोकि जून 2018 तक चलेगा। यह समय कपिल को स्थिर नहीं होने देगा। अक्तूबर 2018 में जब गोचर में गुरु लग्न में संचार करेंगे तो उसके बाद उन्हें कुछ राहत मिलेगी। डा. परवेश जिनका नम्बर 98884-23226 है, ने बताया कि कपिल के लिए शनि की महादशा जोकि 19 वर्ष चलेगी, ज्यादा शुभ नहीं होगी। उनकी कुंडली में बुध 8वें व 11वें घर का मालिक है। शनि तीसरे व चौथे घर का स्वामी है तथा दोनों में राशि परिवर्तन योग मुश्किलों को बढ़ा रहा है। कभी सहयोगियों से झगड़ा तो कभी शो को लेकर मुश्किलें उत्पन्न हो रही हैं।