ल्यूक रौंची ने PSL में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, 5 फिफ्टी 25 से कम गेंद में बनाईं

नई दिल्ली : पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में इस्लामाबाद युनाइटेड की ओर से खेल रहे न्यजूीलैंड के बल्लेबाज ल्यूक रौंची ने न सिर्फ पेशावर जाल्मी के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में 52 रन बनाए बल्कि अपनी टीम को जितवाने में भी अहम भूमिका निभाई।

पीएसएल के इस सीजन में ल्यूक रौंची ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पिछले सात टी-20 मुकाबलों में पांच में पचासे मारे हैं। बता दें कि पीएसएल में ल्यूक रौंची ने अब तक कुल 12 मुकाबले खेले हैं। इनमें दो मैचों में तो वह खाता भी नहीं खोल पाए लेकिन महत्वपूर्ण मैचों में उनका बल्ला चला जिसकी बदौलत उनकी टीम इस्लामाबाद युनाइटेड को सात करोड़ की ईनामी राशि वाला पीएसएल कप मिला।

बता दें कि रौंची इससे पहले न्यूजीलैंड में सुपर स्मैश टी-20 टूर्नामैंट में खेल रहे थे। टूर्नामैंट के आखिरी दो मैचों में भी वह खाता नहीं खोल पाए। पाकिस्तान सुपर लीग जब शुरू हुई तब भी पहले 5 मैच में वह 51 रन ही बना पाए थे।

उनके प्रदर्शन में एक तरफा यू टर्न तब देखना को मिला जब उन्होंने कराची किंग्स के खिलाफ महज 37 गेंद में 71 रन बना दिए। फिर लाहौर कलंदर के खिलाफ 41 गेंद में 77, पेशावर जाल्मी के खिलाफ 17 गेंद में 27, मुलतान सुलतान के खिलाफ 36 गेंद में 58, क्वेटा ग्लैडिएटर के खिलाफ नौ गेंद में 10, कराची किंग्स के खिलाफ महज 39 गेंद में 94 तो आखिर में पेशावर जाल्मी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी उन्होंने 26 गेंद में 52 रन बनाए।