पाकिस्तान में मौजूद भारतीय राजनयिकों को किया जा रहा है लगातार परेशान – 4 मामलों की शिकायत

पाकिस्तान में मौजूद भारतीय राजनयिकों को लगातार परेशान किया जा रहा है। रविवार को उनका पीछा करने की दो अलग-अलग घटनाएं सामने आईं। इस बारे में भारतीय दूतावास ने पाकिस्तान सरकार को 13वां शिकायती लेटर लिखा है। 15 और 17 मार्च को भी भारत के अफसरों को डराने और परेशान करने मामले सामने आए थे। विदेश मंत्रालय के अफसरों ने कहा कि हमने पाकिस्तान से ऐसी घटनाओं को रोकने की मांग की। साथ ही कहा है कि इनकी जांच कराएं और रिपोर्ट राजनयिकों के साथ साझा की जाए।

रविवार को सामने आईं दो घटनाएं

– न्यूज एजेंसी के मुताबिक, विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि हमारे दूतावास की ओर से पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को जानकारी दी गई है। उन्हें बताया है कि 18 मार्च को कुछ लोगों ने कार से भारतीय दूतावास के सेकंड सेक्रेटरी का पीछा किया और मोबाइल से उनका वीडियो बनाया। तब वो छाये खाना रेस्टोरेंट जा रहे थे।

– दूसरी घटना में दो बाइक पर सवाल लोगों ने भारत के 4 अफसरों का पीछा किया। तब हमारे राजनयिक एक सरकारी गाड़ी से अबपारा मार्केट जा रहे थे। इस दौरान उन्हें डराने की कोशिश की गई। वहीं, भारतीय दूतावास की ऑफिशियल वेबसाइट भी कई दिनों से ब्लॉक है, जिससे मिशन के काम में परेशानी आ रही है।

– विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारतीय उच्चायोग इस्लामाबाद में कई तरह की परेशानियों से जूझ रहा है। जिन्हें कई महीनों से पाकिस्तान सरकार से बात कर सुलझाने की कोशिश चल रही है।

इस साल पाकिस्तान को 13वां लेटर

– शनिवार को भी भारतीय राजनयिकों को परेशान करने की शिकायत की गई थी। इसमें 15 और 17 मार्च को हुई दो घटनाओं का जिक्र किया गया। इस साल बीते 3 महीने में राजनयिकों को डराने और परेशान करने से जुड़े 13 लेटर पाकिस्तान को लिखे जा चुके हैं।