तरनतारन में 556 सरपंचों, 3835 पंचों ने ली शपथ






तरनतारन में नवनिर्वाचित 556 सरपंचों, 3835 पंचों, 20 जिला परिषद सदस्यों और 160 ब्लॉक समितियों ने अपने-अपने पद की जिम्मेदारी तन-मन-धन से निभाने के लिए शपथ उठाई। इसके लिए तरनतारन में एक शपथ समारोह करवाया गया।

इसमें कैबिनेट मंत्री सुखबिंदर सिंह सकारिया उपस्थित हुए जिन्होंने नवनिर्वाचित सरपंचों-पंचों, जिला परिषद सदस्यों और ब्लॉक समितियों के सदस्यों को अपने पद की गरिमा रखने और तन मन धन से कार्य करने की शपथ दिलवाई। इस मौके पर डीसी प्रदीप कुमार सभ्रवाल और अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल रहे। वहीं नवनिर्वाचित पंचों-सरपंचों, जिला परिषद सदस्यों और ब्लॉक समितियों के सदस्यों ने भी तन मन धन से जिम्मेदारी निभाने की प्रतिबद्धता दोहराई। सरकारिया ने कहा कि उनके समय में गांवों में पुलिस नहीं आती थी और गांव के झगड़ों के फैसले पंचायतें ही किया करती थीं। उन्होंने सभी सरपंचों पंचों से अपील की कि वे भी अपने गांवों के झगड़े गांवों में ही बैठकर निपटा लें लेकिन इसमें पक्षपात नहीं हो इसका खास ध्यान रखना होगा।

सरपंचों और पंचों को शपथ दिलाते कैबिनेट मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया और डीसी प्रदीप कुमार सभ्रवाल।

प्रदेश में होगी 1300 पटवारियों की भर्ती, 900 पोस्टें भरीं: सरकारिया

पंजाब भर में 1300 नए पटवारियों की भर्ती की जा रही है और इनमें से 900 रख भी लिए हैं। इसके अलावा नंबरदारों के वेतन को लेकर भी विचार किया जा रहा है। यह बात कैबिनेट मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने तरनतारन में सरपंच, पंच और जिला परिषद के सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में कही। उन्होंने इस दौरान सरपंचों और पंचों से अपील की कि वे अपने अपने गांवों का विकास गांव सींचेवाल और हरिपुर की तरह करें। उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य पंजाब में बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलवाना है। इसके लिए कई योजनाएं चल रही हैं और उनका फायदा जल्द मिलेगा।

सरपंच-पंच गांवों का ऐसा विकास करवाएं कि युवा विदेश जाना छोड़ दें

इस दौरान सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने कहा कि गांवों का विकास सरपंचों और पंचों की पहल होनी चाहिए ताकि जो लोग अपने गांव छोड़ कर विदेश जा रहे हैं और जो चले गए हैं वो अपने गांवों की सूरत बदली देख खुद ही वापस आने के लिए मजबूर हो जाएं। उन्होंने कहा कि गांवों की पंचायती जमीनों के कब्जे छुड़ाने की तरफ भी ध्यान दिया जाए। अब तक 1400 एकड़ पंचायती जमीन से कब्जे छुड़ाए जा चुके हैं जिससे खजाने में 40 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी भी हुई है। अदालत में चल रहे पंचायती जमीनों के केसों को सरपंच खुद हैंडल करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नए पटवारी भर्ती जल्द किए जाएंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में शपथ लेते सरपंच, पंच और ब्लाॅक समितियों के सदस्य। इस मौके पर नव निर्वाचित पंचों और सरपंचों ने तन-मन-धन से अपनी जिम्मेदारी को निभाने की प्रतिबद्धता दोहराई।

सरकारी स्कीमों को भी लागू करवाएं सरपंच, ताकि लोगों को मिले लाभ

मंत्री सरकारिया ने सरपंच और पंचों से कहा कि सरकार द्वारा लोगों को हित के लिए कई स्कीम शुरू की हैं। उन्होंने उनसे अपील की कि अपने गांवों में लाभपात्रियों को सभी स्कीमें मिल सकें इसके लिए उन्हें जागरूक करें और वो स्कीम उन तक पहुंचाने के लिए प्रयास किए जाएं। इस दौरान तरनतारन के डीसी प्रदीप कुमार सभ्रवाल, आईजी बाॅर्डर रेंज सुरिंदर सिंह परमार, हलका तरनतारन विधायक डाॅ. धर्मवीर अग्निहोत्री, हलका खेमकरण विधायक सुखपाल सिंह भुल्लर, हलका पट्टी विधायक हरमिंदर सिंह गिल, जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान मंजीत सिंह घसीटपुरा सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Tarantaran News – 556 sarpanchs 3835 panchs took oath in tarn taran


Tarantaran News – 556 sarpanchs 3835 panchs took oath in tarn taran



Source link