गुजरात चुनाव के पहले चरण के प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक विवादित बयान दिया

   नई दिल्ली-गुजरात चुनाव के पहले चरण के प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस के नेता 
ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक विवादित बयान दिया है। मणिशंकर अय्यर ने कहा, “मुझे लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है, और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?”दरअसल, मणिशंकर अय्यर का यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि राष्ट्र निर्माण में बाबा साहब आंबेडकर की भूमिका को कमतर करने का प्रयास किया गया। लेकिन यह प्रयास नाकाम रहा क्योंकि जिस परिवार के लिए ये सब किया गया उससे ज्यादा लोगों के ऊपर बाबा साहब आंबेडकर का प्रभाव रहा है।
कुछ देर बाद मोदी ने सूरत में एक चुनावी रैली में मणिशंकर के बयान का जिक्र किया। उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज़ में रैली में आए लोगों से सवाल पूछा, “अपमान गुजरात का है कि नहीं? अपमान भारत की महान परंपराओं का है कि नहीं? ये तो मानसिकता मुगलई मानसिकता, सल्तनती मानसिकता है।”बाद में मोदी ने ट्वीट किया, “मुझे कांग्रेस के एक ‘बुद्धिमान’ नेता ने ‘नीच’ कहा। ये कांग्रेस की मानसिकता है। उनकी अपनी भाषा है और हमारा अपना काम है। लोग उन्हें अपने वोटों से इसका जवाब देंगे।”इससे पहले भी 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान जब पीएम मोदी ने अमेठी में गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए उस पर गुस्से की राजनीति का आरोप लगाया था तब जवाब में कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी की ‘नीच राजनीति’ का जवाब अमेठी की जनता उनको हर एक बूथ पर देगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*