क्रिस गेल के शतक के बाद प्रीति जिंटा ने दी ‘जीत की झप्पी’

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्रिस गेल ने इस सीजन आईपीएल का पहला शतक रच कर यह साबित कर दिया कि कि क्यों उन्हें यूनिवर्स का बॉस कहा जाता है। क्रिस गेल ने टीम के लिए तूफानी 104 रनों की पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। मैच खत्म होने के बाद टीम की को-ओनर प्रीति जिंटा ने गेल के साथ मिलकर मस्ती भी की। गेल ने ना केवल प्रिटी के साथ सेल्फी ली, बल्कि उनके साथ ही डांस स्टेप्स भी किए। प्रीति के अलावा टीम के बल्लेबाज युवराज सिंह भी गेल के शतक के बाद डांस करते खुशी जाहिर करते हुए दिखे। इसी दौरान प्रीति मैदान पर ही गेल को जीत की झप्पी देती हुई भी दिखाई दी।

आपको बतां दे कि गेल की इस बार आईपीएल में खरीदे जाने की कहानी बेहद ही दिलचस्प नहीं है। जब दो बार ही वे अनबिके रह गए थे तब तीसरी बार पंजाब की मालिक प्रीति जिंटा ने उनपर दांव लगाया तो भी किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। प्रीति ने उन्हें बेस प्राइस पर ही खरीदा। यानि उस समय कोई भी उन पर बोली लगाने को तैयार नहीं था। सहवाग के कहने पर ही प्रीति ने गेल पर दांव लगाया था।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गेल ने 103 रन की अपनी पारी दौरान 11 धनधनाते छक्के मारे। वैसे भी मोहाली का स्टेडियम काफी रास आता है। गेल ने यहां छठा मैच खेला था जिसमें आईपीएल-11 का पहला शतक लगाया। इससे पहले उन्होंने यहां खेले गए छह मुकाबलों में 14 (12), 87 (56), 61 (33), 17 (14), 63 (33) और 104* (63) रन बनाए हैं। इस तरह गेल मोहाली में गेल के नाम तीन अर्धशतक और एक शतक दर्ज हो चुका है। उनकी स्ट्राइक रेट भी यहां 163 की चल रही है। यानी- 211 गेंद में 346 रन के कारण।

मैच के बाद गेल ने पीटरसन वाले मामले को याद करते हुए कहा कि बहुत सारे लोग सोचते हैं मैं बूढ़ा हो गया लेकिन इसे साबित कोई नहीं कर पाया। मैं पूरी दुनिया में घूमा हूं, खेला हूं, सिर्फ इसलिए कि इज्जत मिल सके। यह शतक मैं अपनी बेटी क्रिसलीना (ब्लश) को समर्पित करता हूं। उसका कल बर्थडे है और यह उसी के लिए है। कल वो दो साल की हो जाएगा और सबसे बड़ी बात यह है कि वह दूसरी बार यहां इंडिया आई है। गेल ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी हो रही है कि आईपीएल 2018 के दूसरे ही मैच में उन्होंने शतक जड़ा।